Sports

आज घरेलू मैदान पर अपना आखिरी वनडे खेलेंगे धोनी, अपने घर में बेहद खराब रहा है रिकॉर्ड

MS Dhoni may retire after world cup 2019

Ind vs Aus 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया की बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मैच आज रांची में खेला जाएगा. ये टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का घरेलू मैदान है.

भारतीय टीम 8 मार्च को रांची के मैदान पर 5 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी. सीरीज के पहले दो मैच जीतकर भारतीय टीम का मनोबल बढ़ा हुआ है.

ऐसे में टीम इंडिया धोनी के होम टाउन में विश्व कप से पहले हो रही इस आखिरी सीरीज में 3-0 से बढ़त बनाकर सीरीज पर कब्ज़ा ज़माने के इरादे से मैदान पर उतरेगा

धोनी के लिए भी ये मैच काफी अहम होने वाला है क्योंकि धोनी उनके घरेलू मैदान पर उनका ये आखिरी इंटरनेशनल मैच माना जा रहा है. घरेलू मैदान पर अपने आखिरी मैच को धोनी यादगार बनाना चाहेंगे. हालांकि, इस मैदान पर उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है.

अपने घर पर धोनी का हो सकता है ये आखिरी मुकाबला

भले ही धोनी ये कह चुके हो कि वो अभी संन्यास लेने के बारे में नहीं सोच रहे लेकिन सभी जानते है कि विश्व कप से पहले ये उनकी आखिरी वनडे सीरीज है.

रांची में मौजूद रहने वाला हर दर्शक भी इस बात को अच्छे से जनता होगा कि उनका सबसे बड़ा सितारा आज अपने घर में आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेलता नजर आने वाला है. ऐसे में धोनी के पास एक यादगार पारी खेलकर अपने फैंस को खास तोहफा देने का मौका होगा.

धोनी के साथ नहीं है ‘रांची’ का मैदान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में शून्य पर आउट होने वाले धोनी का इस मैदान पर वनडे में रिकॉर्ड काफी खराब रहा है. धोनी इस मैदान पर अब तक कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए है.

इस मैदान पर धोनी ने 3 मैच खेले है, जिसमें उन्हें 2 मैचों में बल्लेबाजी करने का मौका मिला है. इन दो मैचों में उन्होंने 21.00 की औसत से कुल 21 रन बनाए है. रांची में धोनी का बेस्ट स्कोर 11 रन रहा है, जो उन्होँने 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाया था.

आज धोनी को खेलनी होगी बड़ी पारी

शुरुआती 2 वनडे मुकाबलों के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम साफ कर चुकी है कि वो इतनी आसानी से ये सीरीज नहीं गंवाने वाली. अगर टीम इंडिया को सीरीज में अजय बढ़त बनानी है तो तीसरे वनडे मुकाबले को जीतना होगा. ऐसे में हर कोई धोनी से एक शानदार पारी की उम्मीद कर रहा है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top