Cricket

ICC ने धोनी के ग्लव्स पर जताया ऐतराज तो BCCI आई धोनी के सपोर्ट में, पाक मंत्री ने दिया ये बयान

Dhoni Gloves Controversy: भारतीय क्रिकेट टीम हाल ही में 22 मई को इंग्लैंड की धरती पर विश्वकप 2019 में भाग लेने के लिए पहुंची, 2 अभ्यास मैचों के बाद 5 जून को टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला मैच खेला और जीत हासिल की, यहाँ ICC ने विकेटकीपर धोनी के दस्तानों को लेकर कुछ सवाल खड़े कर दिए.

पूर्व कप्तान धोनी द्वारा आर्मी को दिए सम्मान को न समझकर ICC ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) से आग्रह किया कि वह धोनी के ग्लव्स में लगे लोगो को हटाने को कहें. इस बात को लेकर इंडियन फैन्स में नाराजगी है और सोशल मीडिया के द्वारा अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें:  Yuvraj Singh Retires: युवी ने अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, उनकी बेजोड़ कहानी पर एक नजर

#DhoniKeepTheGlove के हैशटैग को ट्रेंड कर फैन्स तमाम तरह के मीम (Memes) शेयर कर रहे हैं, दूसरी तरफ BCCI ने भी धोनी के सपोर्ट में इस बलिदान बैज (Balidan Badge) को लगाए रखने की पेशकश की है.

आपको मालूम होगा लीजेंडरी क्रिकेटर एम एस धोनी को 2011 में सेना में मानद लेफ्टिनेंट कर्नल की रैंक से नवाजा गया था जिसके बाद उन्होंने पैरा बेसिक कोर्स किया था, ऐसे में बहुत से आर्मी वाले भी धोनी को सपोर्ट कर रहे हैं और उनका देश व आर्मी के प्रति प्यार सम्मान की तारीफ कर रहे हैं.

केंद्रीय खेल मंत्री किरन रिजिजू भी इस इसके लिए आगे आए, वह कहते हैं “सरकार खेल संस्थाओं के मुद्दों पर हस्तक्षेप नहीं करती है क्योंकि वे स्वायत्त संस्थाएं हैं,  लेकिन बात अगर देश की भावनाओं से है तब राष्ट्रहित ध्यान में रखना होता है“. किरन रिजिजू ने बीसीसीआई से आग्रह किया है कि वे इस बात को ICC के सामने रखे.

यह भी पढ़ें:  वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद शिखर धवन ने दिग्गज शायर राहत इंदौरी के शेर लिखकर दी प्रतिक्रिया

ICC के नियमों के अनुसार किसी कमर्शियल, ब्रांडिंग आदि से रिलेटेड लोगो की इजाजत नहीं है लेकिन इस लोगो में ऐसी कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए. वही पाकिस्तान के विज्ञान और प्रौद्योगिकी सरकार के संघीय मंत्री फवाद हुसैन ने इंडियन मीडिया को सुनाई खरी खोटी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top