Sports

देखें तस्वीरें: धोनी ने पूरी की 15 दिन की ट्रेनिंग, लद्दाख में इस तरह मनाया स्वतंत्रता दिवस

Dhoni celebrated Independence Day in Ladakh, see photos: धोनी ने पूरी की 15 दिन की ट्रेनिंग, नए राज्य लद्दाख में इस तरह मनाया पहला स्वतंत्रता दिवस.

भारतीय क्रिकेटर व लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र सिंह धोनी पिछली माह के 31 को 15 दिन के ट्रेनिंग अंतराल के लिए कश्मीर घाटी के आतंक ग्रस्त इलाकों में गश्त पर तैनात हो गये थे, कल स्वंतंत्रता दिवस के दिन उन्होंने नए केंद्र शासित प्रदेश में तिरंगा लहराया.

जबसे उन्होंने वेस्टइंडीज दौरा कैंसिल किया और आर्मी में ट्रेनिंग का फैसला लिया, हर दिन उनकी यूनिफार्म वाली तस्वीरें वायरल हो रही हैं. इनमें से कई ताजी तस्वीरें हैं तो कुछ बहुत पुरानी हैं, आपको बता दें दिग्गज क्रिकेटर धोनी को साल 2011 में लेफ्टिनेंट कर्नल की ऑनरेरी रैंक से नवाजा गया था.

यह भी पढ़ें:  Happy Birthday Akshay Kumar: अक्षय के 54वें जन्मदिन पर जानिए लव स्टोरी, शादी और बच्चों से जुड़े अनसुने राज

इसके बाद भी उन्होंने कड़ी ट्रेनिंग ली थी. जिस तरह उन्होंने दूसरी बार ट्रेनिंग में हिस्सा लिया, इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि वह क्रिकेट से सन्यास के बाद आर्मी में सर्विस देंगे.

BCCI से उन्होंने 2 महीने की छुट्टी ली है, कल 15अगस्त को उन्होंने ट्रेनिंग का आखिरी दिन यूनियन टेरिटोरी लद्दाख में सेना व आम जनता के बीच बिताया.

आर्मी की गाड़ी से उतरते ही सेना के जवान और और वहां के लोगों ने लेफ्टिनेंट कर्नल धोनी का जबरदस्त स्वागत किया, तस्वीरों में आप देख सकते हैं किस तरह सेल्यूट ठोककर उनका स्वागत किया जा रहा है.

लद्दाख में स्वतंत्रता दिवस मानाने से पहले धोनी आर्मी जनरल हॉस्पिटल में जाकर सभी का हाल चाल पूछते हैं और सेना के जवानों से मुखातिब होते हैं.

यह भी पढ़ें:  IPL 2021 Points Table: चैक करें IPL 14 पॉइंट्स टेबल, नेट रन रेट, हाईएस्ट स्कोरर, हाईएस्ट विकेटटेकर etc.

हाल ही में वर्ल्ड कप से निराश लौटने के बाद टीम इंडिया वेस्टइंडीज में लगातार मैच जीत रही है लेकिन धोनी ने इस दौरे पर ना जाकर अपने दूसरे पैशन को अपना टाइम दिया और 15 दिन की ट्रेनिंग पूरी की.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top