Sports

लेफ्टिनेंट कर्नल धोनी संभालेंगे कश्मीर में पेट्रोलिंग और गार्ड की ड्यूटी, 31 जुलाई से ट्रेनिग शुरू

Dhoni Army Training: लेफ्टिनेंट कर्नल धोनी संभालेंगे कश्मीर में पेट्रोलिंग और गार्ड की ड्यूटी, 31 जुलाई से ट्रेनिग शुरू. वर्ल्ड कप 2019 के बाद क्रिकेट से थोड़ा समय निकालकर आर्मी में कड़ी ट्रेनिंग का फैसला.

धोनी का आर्मी के प्रति प्यार अक्सर देखने को मिलता है, उन्होंने एक बार इंटरव्यू में कहा भी था कि अगर वह क्रिकेटर नहीं होते तो आर्मी में होते, खैर उनके दोनों शौक एक साथ पुरे हो रहे हैं.

भारतीय क्रिकेट को एकदिवसीय वर्ल्ड कप और टी20 वर्ल्ड कप दिलाने के बाद यह ऐतिहासिक क्रिकेटर अब आर्मी में सेवा देने के लिए पूरी तरह तैयार है. वैसे तो धोनी को 2011 प्रादेशिक सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक से सम्मानित किया गया था जिसके बाद उन्होंने ट्रेनिंग ली थी.

यह भी पढ़ें:  IPL 2021 Points Table: चैक करें IPL 14 पॉइंट्स टेबल, नेट रन रेट, हाईएस्ट स्कोरर, हाईएस्ट विकेटटेकर etc.

वह पुनः 15 दिन की ट्रेनिंग में जा रहे हैं जो 31 जुलाई 2019 से 15 अगस्त 2019 तक होगी, वेस्टइंडीज दौरे को छोड़कर BCCI से 2 महीने की छुट्टी लेकर आर्मी में कड़ी ट्रेनिंग को देखकर कयास लगे जा रहे हैं कि वह सन्यास के बाद देश की सेवा में तैनात हो जायेंगे.

इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान व विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी पैराशूट रेजिमेंट 106 पैरा टेरिटोरियल आर्मी बटालियन का हिस्सा हैं जहाँ वह पेट्रोलिंग, गार्ड, पोस्ट की ड्यूटी पर तैनात होंगे इस बात की पुष्टि सेना द्वारा की गयी है.

भारत के स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी आर्मी में अपना वक्त बिताएंगे जबकि वर्ल्ड कप 2019 के बाद टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे के लिए निकलेगी, यह वर्ल्ड कप के बाद पहला दौरा है जहाँ कुछ सीनियर्स को आराम भी दिया गया है जबकि धोनी ने BCCI को बहुत पहले आर्मी ट्रेनिंग के बारे में बता दिया था.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top