Sports

IPL 2019: आज दिल्ली और चेन्नई में अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंचने की जंग, धोनी ब्रिगेड का पलड़ा भारी

IPL 2019: आईपीएल 2029 में आज दिल्ली और चेन्नई की टीमें आमने-सामने होंगी. दोनों टीमें 16 अंकों के साथ पहले ही क्वालीफाई कर चुकी हैं और आज दोनों के बीच पहले स्थान पर पहुंचने की जंग होगी.

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन का 50वां मुकाबला बुधवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम पर चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली के बीच खेला जाएगा. इस सीजन में दोनों टीमें दूसरी बार आमने सामने होंगी. इससे पहले चेन्नई की टीम ने दिल्ली को उन्हीं के घर में हराया था.

चेन्नई और दिल्ली की टीम 16 अंको के साथ पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी है. अब दोनों के बीच पहले स्थान पर पहुंचने की जंग होगी. बता दें कि लीग स्टेज की टॉप दो टीमों को फाइनल तक पहुंचने के लिए एक अतिरिक्त मौका मिलता है.

चेन्नई में दिल्ली का रिकॉर्ड खराब

चेन्नई के घर में दिल्ली की टीम अब तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई है. इस मैदान पर दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 7 मुकाबले खेले जा चुके है. इनमें चेन्नई ने 5 और दिल्ली ने सिर्फ 2 मैच ही अपने नाम किए है.

इसके अलावा इस मैदान पर दिल्ली की टीम को आखिरी जीत 2010 में मिली थी. तब से लेकर इस मैदान पर दोनों टीमें 5 बार आमने-सामने हुई हैं और सभी मुकाबलों को चेन्नई ने अपने नाम किया है.

टॉस निभाएगा अहम भूमिका, धोनी कर सकते हैं वापसी

चेन्नई के ग्राउंड पर टॉस की सबसे ज्यादा अहम भूमिका रहती है. इस मैदान पर अब तक आईपीएल के कुल 54 मैच खेले गए. इनमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 33 मुकाबले जीती, वहीं रन चेज करने वाली टीम सिर्फ 20 मैच ही जीत सकी है.

जबकि एक मैच डॉ रहा. ऐसे में आज के मुकाबले में दोनों टीमों के कप्तानों की नजर टॉस पर ज्यादा रहेगी. इस सीजन में धोनी पिछले 5 मुकाबलों में टॉस जीत चुके है.

ये देखना भी दिलचस्प होगा कि क्या धोनी इस मैच में वापसी करते हैं. आपको बता दें कि धोनी कमर दर्द की समस्या से झूझ रहे हैं और पिछले मैच में नहीं खेले थे. आने वाले वर्ल्ड कप को देखते हुए वह आराम कर रहे हैं. अब देखना होगा कि इस अहम मुकाबले में धोनी वापसी करते हैं या नहीं.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स

शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, डीजे ब्रावो, रविंद्र जडेजा, दीपक चाहर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर

दिल्ली कैपिटल्स

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, कोलिंग इंग्राम, शेरफेन रदरफॉर्ड, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कसिगो रबाडा, संदीप लामिचानेे, इशांत शर्मा

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top