IPL 2020 Final: मुंबई और दिल्ली में महामुकाबला आज, क्या दिल्ली पहली बार खिताब जीतकर रचेगी इतिहास

JBT Staff
JBT Staff November 10, 2020
Updated 2020/11/10 at 2:45 PM

IPL 2020 Final: इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 13 रोमांच से भरपूर रहा, अब बस एक मुकाबला शेष है और देखने का मजा इसलिए भी कई गुना ज्यादा है क्योंकि एक तरफ चार बार ट्रॉफी  जीत चुकी मुंबई इंडियंस है तो दूसरी तरफ पहली बार फाइनल में पहुंची दिल्ली कैपिटल.

इसमें कोई दोहराय नहीं कि मुंबई इंडियंस, दिल्ली के मुकाबले थोड़ा स्ट्रोंग है लेकिन दिल्ली में कुछ ऐसे स्टार हैं जो हवा का रुख बदलने का माद्दा रखते हैं. दोनों टीमों के बीच अब तक 27 मुकाबले खेले जा चुके हैं जिनमें से 15 मुंबई इंडियंस जबकि 12 दिल्ली कैपिटल जीत चुकी है. वहीं इस सीजन की बात करें तो मुंबई फिर एक बार खिताब के असली हकदारों में शुमार है.

इस सीजन, मुंबई-दिल्ली के मुकाबलों की बात करें तो दिल्ली के हाथ एक भी जीत नहीं लगी जबकि 14 लीग मैचों में से 9 जीतने के साथ ही मुंबई ने सीधा फाइनल में जगह बनाई है. दिल्ली के सबसे स्ट्रोंग पॉइंट है कि उनका ओपनर व विस्फोटक गब्बर शिखर धवन न सिर्फ फॉर्म है बल्कि टॉप स्कोरर केएल राहुल (670) के बाद सेकंड पोजीशन पर है, शिखर धवन ने इस सीजन 2 शतकों की मदद से 603 रन ठोके हैं.

इस तरह शिखर धवन ने केएल राहुल की ऑरेंज कैप भी खतरे में डाल दी है, आज अगर उनका दिन होगा तो वह आईपीएल 2020 के हाईएस्ट स्कोरर होंगे. टॉप विकेट टेकर्स की बात करें तो दिल्ली के कगिसो रबाड़ा (29) के साथ टॉप पर हैं जबकि जसप्रीत बुमराह (27) का कोई जवाब नहीं, उन्होंने बल्लेबाजों को इतना बांध के रखा है कि हिट करने से पहले बहुत सोचना पड़ता है.

मुंबई के एक और पेसर ट्रेंट बोल्ट (22) बल्लेबाजों के लिए आफत हैं तो दिल्ली के एनरिक नोर्खिया (22) भी तेज गति के गेंद से अच्छों अच्छों के पसीना छूटा दे रहे हैं. टॉप 5 बल्लेबाज की लिस्ट में दिल्ली से गब्बर जबकि मुंबई से ईशान किशन (483) व क्विनटन डी कॉक (483) जबरदस्त फॉर्म में हैं.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.