Cricket

IPL 12: ELIMINATOR 1: दिल्ली-हैदराबाद का मुकाबला आज, SRH के होम ग्राउंड पर 4 साल बाद आमने सामने

IPL 12: ELIMINATOR 1: दिल्ली का मुकाबला हैदराबाद से, हैदाबाद के दूसरे होम ग्राउंड पर 4 साल बाद दोनों टीमें आमने सामने होंगे आज.

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन के एलिमिनेटर मुकाबले में बुधवार को विशाखापट्टनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम पर दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच इस सीजन का सबसे अहम मुकाबले खेला जाएगा.

दोनों के पास खिताबी जंग तक पहुंचने के लिए अब यहां से हर मौका आखिरी होगा. जो टीम इस एलिमिनेटर मुकाबले को जीतेगी उसका मुकाबला 10 मई को क्वालिफायर 2 में चेन्नई सुपर किंग्स से होगा.

बता दें कि चेन्नई को क्वालिफायर 1 में मुंबई के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है.

यह भी पढ़ें:  Mohammaf Kaif Insta Post Viral: मोहम्मद कैफ की सोशल मीडिया पोस्ट पर हंसी रोक नहीं पाए फैंस

अपने दूसरे होम ग्राउंड पर खेलेगी हैदराबाद

विशाखापट्नम का मैदान हैदराबाद का दूसरा होम ग्राउंड माना जाता है. विशाखापट्टनम में आईपीएल के अब तक 11 मुकाबले हुए है. हालांकि 2016 के बाद से इस मैदान पर आईपीएल का कोई भी मुकाबा नहीं खेला गया.

हैदराबाद ने यहां 5 में से 3 मैच जीते है, जबकि 2 में उसे हार झेलनी पड़ी है. दिल्ली भी इस मैदान पर 3 में से 2 मुकाबले जीत पाने में सफल रही है.

दोनों के बीच अब तक कुछ ऐसा रहा है रिकॉर्ड

रिकॉर्ड के लिहाज से देखा जाए तो हैदराबाद की टीम दिल्ली से थोड़ा आगे है. दोनों टीमों के बीच अभी तक 14 मुकाबले खेले जा चुके है. इनमें से हैदराबाद 9 और दिल्ली 5 मैच जीतने में सफल रहा है.

यह भी पढ़ें:  Virat Kohli Birthday: भूटान पहुंचे विरुष्का, किंग कोहली के 31 वें जन्मदिन की तस्वीरें दिल को छू लेंगी

हालांकि इस मैदान पर दोनों के बीच एक ही मुकाबला खेला गया था जिसे दिल्ली जीत पाने में कामयाब हो पाई थी. 18 अप्रैल 2015 को हुए उस मैच में दिल्ली ने हैदराबाद को 6 विकेट से हराया था.

यहां देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिल्स:

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयर अय्यर, रिषभ पंत, कोलिंग इंग्राम, शेरफेन रदरफोर्ड, कीमो पॉल, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा, ट्रेंट बोल्ट

सनराइजर्स हैदराबाद:

मार्टिन गप्टिल, रिद्धिमान साहा, मनीष पांडे, केन विलियमसन, विजय शंकर, यूसुप पठान, मोहम्मद नबी, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, बसील थंपी

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top