Cricket

DC vs CSK: आज के मुकाबले में बन सकते है ये रिकॉर्ड्स, रैना के पास फिर इतिहास रचने का मौका

DC vs CSK: दिल्ली और चेन्नई के बीच आज के मुकाबले में बन सकते है ये रिकॉर्ड्स, रैना के पास फिर इतिहास रचने का मौका.

आईपीएल 12 का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच विशाखापट्नम के मैदान पर खेला जाएगा. एक टीम के लिए ये मुकाबला आखिरी साबित हो सकता है जबकि दूसरी टीम ये मुकाबला जीत कर मुंबई के साथ फाइनल खेलेगी.

दोनों टीमों के बीच इस सीजन में हुए दोनों मुकाबलों में चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत दर्ज की थी लेकिन पिछले मुकाबले में इसी मैदान पर दिल्ली ने हैदाराबाद को आईपीएल 12 से एलिमिनेट किया था.

ऐसे में आज के मुकाबले में रोमांच तो देखने को मिलेगा ही, साथ ही दिल्ली और चेन्नई के बीच होने वाले इस मुकाबले में कुछ रिकॉर्ड्स भी बन सकते है.

यह भी पढ़ें:  विश्वकप 2019: चैक करें क्रिकेट वर्ल्ड कप का ताजा हाल, पॉइंट्स टेबल, नेट रन रेट etc.

चेन्नई बन सकती है सबसे ज्यादा फाइनल खेलने वाली टीम

बड़े मैचों की आदी रही चेन्नई की टीम इस साल भी एक और फाइनल खेलने से सिर्फ एक ही कदम दूर है. चेन्नई सुपर ने इससे पहले 9 आईपीएल खेले थे और सबसे ज्यादा 7 बार फाइनल में पहुंचने में सफल रही है.

अगर चेन्नई आज का मुकाबला जीत जाती है तो वो सबसे ज्यादा बार आईपीएल का फाइनल खेलने वाली टीम बन जाएगी.

पर्पल कप के हकदार बन सकते है इमरान ताहिर

पिछले काफी समय से पर्पल कैप दिल्ली के कासिगो रबाडा के सर पर सजी हुई थी लेकिन विश्व कप की तैयारियों के बीच रबाडा अपने देश लौट चुके है. ऐसे में इमरान ताहिर इस मैच में 3 विकेट लेने में सफल होतो है तो आईपीएल 2019 का पर्पल कैप उनके सिर आ जाएगी.

यह भी पढ़ें:  विश्वकप 2019: भारत-ऑस्ट्रेलिया के मैच में बने ये रिकार्ड्स, टीम इंडिया ने रोका ऑस्ट्रेलिया का विजयरथ

रैना के पास फिर इतिहास रचने का मौका

इस सीजन में रैना ने आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था. लेकिन कुछ ही मैचों के बाद कोहली रैना से आगे निकल गए थे.

लेकिन सुरेश रैना के पास आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड एक बार फिर अपने नाम करने का मौका होगा. रैना 63 रन बनाते ही कोहली के 5412 रनों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे.

हरभजन के पास भी खास उपलब्धी हासिल करने का मौका

आईपीएल में हभजन सिंह के नाम 148 विकेट दर्ज है. यानी की 150 विकेट का आकड़ां छूने से हरभजन सिर्फ 2 विकेट ही दूर है. दिल्ली के खिलाफ भज्जी अगर 2 विकेट चटका लेते है तो आईपीएल में 150 विकेट लेने वाले वो चौथे गेंदबाज बन जाएंगे.

यह भी पढ़ें:  वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद शिखर धवन ने दिग्गज शायर राहत इंदौरी के शेर लिखकर दी प्रतिक्रिया

ड्वेन ब्रावो बन सकते है ऐसा करने वाले दूसरे विदेशी गेंदबाज

ब्रावो के लिए आईपीएल की लीग सबसे सफल लीग रही है. उन्होनें बल्ले के साथ गेंदबाजी मे भी कमाल दिखाया है. ब्रावो के नाम आईपीएल में 145 विकेट दर्ज है.

अगर आज के मुकाबले में ब्रावो 5 विकेट ले लेते है तो आईपीएल में 150 विकेट पूरे करने वाले ब्रावो दूसरे विदेशी खिलाड़ी बन जाएंगे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top