आईपीएल 2019: दीपक चहर ने आईपीएल में वो कारनामा कर दिया है जो आज से पहले कोई नहीं कर पाया

JBT Staff
JBT Staff April 10, 2019
Updated 2019/04/10 at 10:53 AM

Deepak Chahar Record: कल कोलकाता के साथ हुए मुकाबले में चेन्नई के दीपक चहर ने 20 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किये. अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर दीपक ने कोलकाता की बल्लेबाजी की कमर ही तोड़ दी.

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे सफल फ्रैंचाइज़ी मानी जाती है. सभी टीमें इस बात को अच्छी तरह जानती है कि जो भी युवा खिलाड़ी धोनी की कप्तानी में खेलता है, उसका प्रदर्शन खुद ही बेहतर होता चला जाता है.

युवा गेंदबाज दीपक चहर के साथ भी ऐसा ही कुछ देखने को मिल रहा है. चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच हुए आईपीएल के 23वें मुकाबले में सभी की नज़र दोनों टीमों के स्टार खिलाड़ी पर थी.

लेकिन किसी ने नहीं सोचा था कि आंद्रे रसल, धोनी, वॉटसन, रैना और सुनील नारायण जैसे खिलाड़ियों के बीच दीपक चहर ऐसा जलवा बिखेरेंगे कि विपक्षी टीम के साथ-साथ फैन्स के भी होश उड़ जाएंगे.

कोलकाता के खिलाफ दीपक ने 20 रन देकर 3 विकेट लिए. अपने पहले स्पेल में दीपक ने कोलकाता की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. इस दौरान उन्होंने कुछ ऐसा कर दिया, जो आज तक आईपीएल में कोई नहीं कर पाया है.

दरअसल चहर ने अपने ओवरों में जो 20 रन खर्च किये, वो उनकी 4 गेंदों पर ही आए. इसका मतलब ये हुआ कि चहर ने इस मैच में 20 गेंदे डॉट डाली. इससे पहले आईपीएल में इतनी डॉट गेंद किसी भी गेंदबाज ने नहीं डाली थी.

दीपक चहर से पहले ये रिकॉर्ड पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा, मुनफ पटेल और वेस्टइंडीज के फीडेल एडवर्ड्स के नाम दर्ज था. इन तीनों ने आईपीएल 2009 के दौरान 19-19 डॉट गेंदें फेंकी थी.

चहर की बात करें, तो उन्होंने कोलकाता के खिलाफ जो 3 विकेट लिए वो किसी टेलएंडर के नहीं बल्कि उन बल्लबाज़ों के हैं, जिनके दम पर कोलकाता की टीम को शानदार शुरुआत मिलती है.

चहर ने लिन को 0, उथप्पा को 11 और नितीश राणा को 0 पर पवेलियन का रास्ता दिखाया और अपनी टीम को आसान जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.