आईपीएल 2019: आज दिल्ली का मुकाबला कोलकाता से, एक बार फिर रहेगी रसेल और पंत पर नजर

JBT Staff
JBT Staff March 30, 2019
Updated 2019/03/30 at 12:16 PM

IPL 2019, KKR vs DC Match Preview: आईपीएल के आज दूसरे मुकाबले में दिल्ली के युवा टीम दो बार की चैंपियन कोलकाता के लोहा लेगी. फिरोज़शाह कोटला में एक कांटे की टक्कर की उम्मीद की जा रही है.

सुपर सैटरडे के आज दूसरे मुकाबले में आज दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने घरेलू मैदान फिरोज़शाह कोटला पर कोलकाता नाईट राइडर्स से टक्कर लेगी. ये मुकाबला रात 8 बजे खेला जाएगा.

दिल्ली की टीम को पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हीं के घर पर हराया था. दूसरी तरफ कोलकाता की टीम है, जो अब तक अपने दोनों मुकाबले जीत चुकी है. हालांकि, आज का मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है.

स्पिनर्स पर रहेगा दारोमदार

कोटला की पिच हमेशा से स्पिनर्स के लिए मददगार साबित हुई है. पिछले मुकाबले में धोनी की टीम ने इसी धीमी पिच पर अपने स्पिनर्स की मदद से दिल्ली की टीम पर जीत दर्ज की थी.

आज के मुकाबले की बात करें, तो दिल्ली के बल्लबाज़ों को कोलकाता के स्पिनर्स से कड़ी चुनौती मिलेगी. कोलकाता के पास सुनील नारायण, कुलदीप यादव और पियूष चावल जैसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाज़ों की तिगड़ी है, जो धीमी पिच पर काफी खतरनाक साबित होती है. ऐसे में दिल्ली के युवा बल्लेबाजों को संभलकर खेलना होगा.

पंत-रसेल पर रहेंगी नज़रें

इस मुकाबले के दौरान सभी की नजरें दिल्ली के ऋषभ पंत और कोलकाता के आंद्रे रसेल पर टिकी होंगी. अपनी टीमों की जीत की जिम्मेदारी इन दोनों बल्लबाज़ों के कंधों पर टिकी रहेगी.

पंत ने पहले मुकाबले में 27 गेंदों में 78 और दूसरे मुकाबले में 13 गेंदों में 25 रानो की पारी खेली थी. वहीँ रसेल पहले मुकाबले में 19 गेंदों में 49 और दूसरे मुकाबले में 17 गेंदों में 48 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को अकेले दम पर जीत दिला चुके है.

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, कॉलिन इंग्राम, ऋषभ पंत, क्रिस मोरिस, अक्षर पटेल, संदीप लामिचाने/अमित मिश्रा, कासिगो रबाडा, इशांत शर्मा

कोलकाता नाईट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

सुनील नारायण, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, नितीश राणा, शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, पियूष चावला, कुलदीप यादव, फर्ग्यूसन, प्रसिद्ध कृष्णा

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.