Cricket

Darren Sammy: डैरेन सैमी का टूटा दिल, इंडियन प्लेयर्स पर नस्लीय टिप्पणी करने का आरोप

Darren Sammy is upset with Indian Cricketers: अमेरिकी पुलिस ऑफिसर द्वारा अश्वेत नागिरक जॉर्ज फ्लॉयड की निर्मम हत्या के बाद हिंसा ने वहां विकराल रूप लिया है. प्रोटेस्ट में शामिल दुनियाभर के लोग हैं, कुछ इंडिया मूल के लोगों ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया है.

इस बीच वेस्टइंडीज के कप्तान और बेहतरीन ऑल राउंडर डैरेन सैमी (Darren Sammy) ने बड़े मुद्दे को हवा दी है. उनका आरोप है कि इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के दौरान जिस शब्द का इस्तेमाल उन्हें पुकारने के लिए किया जाता है उसका अर्थ उन्हें बाद में पता चला है, तभी उन्हें अहसास हुआ कि उन्हें जिस नाम से पुकारा जाता है उसपर सब हंसते भी हैं.

यह भी पढ़ें:  PM मोदी 2015 में चीनी सोशल मीडिया Weibo से जुड़े थे, VIP अकाउंट को डिलीट करने की प्रक्रिया शुरू

कई इंडियन क्रिकेट फैंस ने उन्हें समझाने की कोशिश की है कि इंडिया में किसी भी तरह का भेदभाव नहीं होता लेकिन वह इस बात को बेहतर समझ सकते हैं, उन्होंने Instagram पर एक विडियो मेसेज साझा किया है जिससे साफ जाहिर होता है कि दोस्ती में कहे जाने वाले शब्दों का मतलब जाने के बाद वह बेहद आहत हैं.

इस बीच इंडियन क्रिकेटर इशांत शर्मा (Ishant Sharma) की एक सोशल मीडिया पोस्ट वायरल हो रही है जिसमें भुवनेश्वर कुमार, खुद इशांत शर्मा, डैरेन सैमी, और साउथ अफ्रीका के डेल स्टेन हैं, उन्होंने सैमी के लिए जिस नाम का इस्तेमाल किया है वह केवल सैमी को ही नहीं बल्कि कई इंडियन फैंस को ठेस पहुंचा रहा है.

यह भी पढ़ें:  Galwan Valley: अजय देवगन ने फिर एक बार अक्की से छीनी फिल्म, लद्दाख में शहीद हुए 20 जवानों पर बनेगी फिल्म

सैमी इस शब्द का सही मतलब जानने के बाद आहत हैं, वह कह रहे हैं कि हर उस खिलाड़ी को इसके बारे में मेसेज करेंगे, जानेंगे कि उनका इरादा क्या था. पहले उन्हें लगता था कि इस शब्द का मतलब कुछ मजबूत इंसान या कुछ इसी तरह का कुछ और होगा.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top