Cricket

वर्ल्ड कप: लगातार दूसरी बार सेमीफाइनल हारा भारत, न्यूजीलैंड के गेंदबाजी कोच की बात साबित हुई सच

ICC World Cup 2019: भारतीय गेंदबाजों ने जिस तरह से सेमी फाइनल को अपने पकड़ में बनाया हुआ था बल्लेबाजों से सब किया धराया मिट्टी में मिला दिया, करोड़ो भारतीयों को झटका सा लगा है, 2015 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल की तरह टॉप आर्डर ने गलती दोहरा दी है.

एक तरफ जहां न्यूजीलैंड लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची है तो इंडिया वह टीम है जो लगातार दूसरी बार सेमीफाइनल हार बैठी है. मेनचेस्टर में दो दिन तक चले इस रोमांचक मुकाबले में आखिरकार दुनिया की सबसे मजबूत टीम को घुटने टेकने पड़े.

9 जुलाई को न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और पहले बैटिंग का फैसला किया, बारिश की वजह से पहले दिन एक पारी भी पूरी नहीं हो पाई, 46.1 ओवर में मात्र 211 रन ही बने थे, 10 जुलाई को भी कोई खास रन न्यूजीलैंड के बैट्समन नहीं जोड़ पाए लेकिन 239 का स्कोर ही भारतीय बल्लेबाज के लिए पहाड़ साबित हो गया.

यह भी पढ़ें:  चंद्र ग्रहण 2019: देखें चंद्र ग्रहण की तस्वीरें, 149 साल बाद बना ऐसा दुर्लभ योग

मैट हेनरी ने ओपनर रोहित शर्मा फिर बोल्ट ने विराट और केएल राहुल को भी हेनरी ने 1-1 रन के स्कोर पर वापस ड्रेसिंग रन में भेज दिया. यहाँ से उभरने में टीम इंडिया को वक्त तो लगा ही साथ ही मैच धीरे धीरे हाथ से निकलता रहा.

रविन्द्र जड़ेजा (77) और धोनी (50) ने उम्मीदें जगाई थी लेकिन अंजाम तक पहुँचाने में नाकामयाब रहे. इंडिया की तरफ से सबसे यादगार और जबरदस्त परफॉरमेंस रही सर जडेजा की, उन्होंने क्षेत्ररक्षण, गेंदबाजी और बल्लेबाजी में जान झोंक दी थी और अपने आलोचकों को करार जवाब दिया.

49.3 ओवरों (221) का खेल खेलकर पूरी भारतीय टीम निराश पवेलियन पहुंची और इस तरह न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रनों से हराकर फाइनल में जगह बनाई.

यह भी पढ़ें:  इसरो ने चंद्रयान 2 का किया सफल लॉन्च, प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर की खुशी जाहिर

आज वर्ल्ड कप 2019 का दूसरा सेमीफाइनल इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की बीच में खेला जाएगा, जो जीतेगा न्यूजीलैंड के साथ 14 जुलाई को फाइनल खेलेगा.

न्यूजीलैंड के गेंदबाज कोच ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों को पहले ही चेतावनी दी थी लेकिन वो संभलने में नाकामयाब रहे. इस तरह क्रिकेट फैन्स के सबसे बड़े मुल्क में सन्नाटा सा पसर गया है, इस हार को भुलाना आसान नहीं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top