Cricket

CWC 2019: बांग्लादेश के खिलाफ बहुत बड़ी जीत ही पहुंचा सकती है पाकिस्तान को सेमीफाइनल में, जो लगभग नामुमकिन

Bangladesh vs Pakistan, CWC 2019: क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट में 3 टीमें सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी हैं जबकि चौथी टीम भी लगभग तय है जो न्यूजीलैंड है लेकिन पाकिस्तान अब भी इस रेस में है मगर जरुरत किसी चमत्कार की है.

खराब शुरुवात के बाद पाकिस्तान ने टूर्नामेंट में जबरदस्त वापसी की लेकिन तब तक बहुत देर हो गयी थी और हालात ऐसे आए की पाक टीम सेमीफाइनल में पहुँचने के लिए दूसरे टीमों की हार जीत पर डिपेंड होने लगी.

30 जून के मुकाबले में भारत, इंग्लैंड से भिड़ा और यह शायद पहला मुकाबला था जब पाकिस्तानी फैन्स और पाक टीम भारत के जीतने के लिए दुआएं मांगने लगी, क्योंकि टूर्नामेंट में वापसी के बाद सिर्फ नेट रन रेट का ही गणित इस टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचा सकता था.

यह भी पढ़ें:  अनुष्का शर्मा ने शेयर की बचपन की फोटोज, विराट कोहली के फैंस ने दी मजेदार प्रतिक्रिया

इंग्लैंड की लगातार बड़ी जीत व जबरदस्त वापसी ने पाकिस्तान की राह इतनी मुश्किल कर दी कि उनका सेमीफाइनल में पहुंचना नामुमकिन है. आज स्थित इस तरह की है अगर पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करके 350 रन बनाता है तो बंगाल टाइगर्स को 30-35 रनों पर ऑल आउट करना होगा.

वैसे तो पाकिस्तान हमेशा बांग्लादेश पर भारी पड़ती है लेकिन आज बांग्लादेश की टीम इतनी मजबूत है कि पाकिस्तान को करारी शिख्स्त दे सकती है. टोटल 36 मुकाबलों में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 31 बार धूल चटाई है लेकिन जिस तरह से बंगाल टीम इस टूर्नामेंट में खेली है, उसे देख कर लगता है पाकिस्तान का सफर यही खत्म हो चुका है.

यह भी पढ़ें:  साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम घोषित, गिल ने के. एल. राहुल को किया रिप्लेस

न्यूजीलैंड, इंग्लैंड के खिलाफ उस मुकाबले में 119 रन से हारी जिसे जीतकर वह सीधा सेमीफाइनल में भी जा सकते थे फिर भी न्यूजीलैंड का नेट रन रेट (+0.175), पाकिस्तान (-0.792) से बहुत उपर है, तो ऐसे में आज पाकिस्तान को सिर्फ व सिर्फ कोई चमत्कार बचाएगा.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top