Cricket

CSK vs RCB: धोनी या विराट, IPL 2019 के पहले मुकाबले में देखिये किसका पलड़ा है ज्यादा भारी

CSK vs RCB: आईपीएल 2019 का पहला मुकाबला आज चेन्नई और बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. ये दोनों आईपीएल की दो दिग्गज टीमें मानी जाती हैं. आइये देखते है कि किस टीम का पलड़ा भारी है.

क्रिकेट फैन्स को जिस पल का इंतजार पिछले कई महीनों से था, वो आ गया है. नया साल और क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग आईपीएल के नए सीजन की शुरुआत आज होने जा रही है.

पहले मैच पिछले साल की खिताब विजेता चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के बीच चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा.

दोनों टीमों को देखते हुए इसे एक टक्कर का मैच माना जा रहा है लेकिन सच्चाई यही है कि आईपीएल में चेन्नई और बैंगलोर के बीच हुए अब तक के मैचों में धोनी की टीम का पलड़ा काफी भारी रहा है.

यह भी पढ़ें:  DC vs CSK: सबसे अनुभवी कप्तान के सामने पंत की पहली परीक्षा, रवि शास्त्री ने कही मजेदार बात

अब तक इन दोनों टीमों के बीच आईपीएल में 22 मुकाबले हो चुके हैं. इन 22 मुकाबलों में से 14 में चेन्नई को जीत मिली है, जबकि बैंगलोर ने मात्र 7 मैच जीते हैं.

कोहली ने लिए चिंता की एक बड़ी वजह ये भी है कि उनकी टीम बैंगलोर इस स्टेडियम में पिछले 11 साल से चेन्नई को एक मैच भी नहीं हरा पाई है.

चेन्नई के खिलाफ इस स्टेडियम में बैंगलोर ने 2008 में जीत हासिल की थी. इसके बाद हुए 6 मुकाबले चेन्नई ने ही जीते हैं.

इन दोनों टीमों के बीच हुए पिछले 6 आईपीएल मुकाबलों में चेन्नई को ही जीत मिली है. चेन्नई के खिलाफ पिछला मैच बैंगलोर ने आईपीएल 2014 में रांची में जीता था. तब से लेकर अब तक विराट की टीम चेन्नई के खिलाफ जीत के लिए तरस रही है.

यह भी पढ़ें:  Chetan Sakariya: ड्राइवर पिता का एक्सीडेंट, भाई ने की सुसाइड, IPL के पहले ही मुकाबले में चमके क्रिकेटर...

अब देखने वाली बात ये होगी कि क्या विराट की सेना पुराने रिकार्ड्स भूलकर कप्तान कूल धोनी की टीम को उन्हीं के घर में हराकर अपने विजय अभियान की शुरुआत करते हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top