Cricket

CSK beats RR: रोमांचक मुकाबले में जीता चेन्नई, राजस्थान को 8 विकेट से हराकर लगाई जीत की हैट्रिक

CSK beats RR: कप्तान धोनी की शानदार पारी और फिर सधी हुई गेंदबाजी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने इस आईपीएल सीजन में अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की.

चेन्नई के एम.ए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2019 के 12वें मुकाबले में चेन्नई की टीम ने राजस्थान रॉयल्स को 8 रनों हराकर इस सीजन में लगातार तीसरी जीत दर्ज की. इसी के साथ चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर पंहुच गई है.

पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी चेन्नई की टीम ने खराब शुरुआत के बाद भी राजस्थान के सामने 176 रनों का लक्षय रखा. जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम 20 ओवर में 167/8 का स्कोर ही बना सकी.

यह भी पढ़ें:  करवा चौथ पर दिखा क्रिकेटरों का रोमांटिक साइड, विराट ने भी रखा था व्रत

धोनी के खेली शानदार पारी

चेन्नई की तरफ से एक बार फिर उनके सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी ने शानदार पारी खेली. धोनी ने 46 गेंदों में 75 रन बनाए. धोनी की ये पारी उस समय आई जब उनकी टीम को पावरप्ले में ही तीन बड़े झटके लग चुके थे.

शेन वॉटसन 13, केदार जाधव 8 और अम्बाती रायडू 1 के आउट होने के बाद चेन्नई की टीम का स्कोर 6 ओवर के बाद स्कोर 29/3 था. इसके बाद धोनी और रैना ने टीम को संभाला और चौथे विकेट के लिए 61 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई.

धोनी के अलावा रैना ने 36 रनों की पारी खेली. राजस्थान की तरफ से आर्चर 2, कुलकर्णी 1, स्टोक्स 1, और उनादकट 1 विकेट अपने नाम कर सके.

यह भी पढ़ें:  BCCI अध्यक्ष पद पर बैठते ही ये करेंगे सौरव गांगुली, ऐसे समय पर...

राजस्थान को जीत नहीं दिला सके स्टोक्स 

लक्षय का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत बेहद खराब रही और दूसरी ही गेंद पर अजिंक्य रहाणे खाता खोले बिना आउट हो गए. इसके बाद तीसरे ओवर में संजू सैमसन (8) और चौथे ओवर में जोस बटलर (6) भी पवेलियन लौट गए.

बटलर के आउट होने के बाद राहुल त्रिपाठी और स्मिथ के बीच 61 रनों की साझेदारी हुई लेकिन ये दोनों भी ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिक सके.

स्टोक्स ने 26 गेंदों में 46 और आर्चर ने 11 गेंदों में 24 रन की शानदार पारी खेलकर राजस्थान की मैच में वापसी करा दी. आखिरी ओवर में राजस्थान को जीतने के लिए 12 रन की जरूरत थी.

यह भी पढ़ें:  क्रिकेटर इरफान पठान बने एक्टर, इस फिल्म में करेंगे लीड रोल

ब्रावो ने मैच के आखिरी ओवर में पहली गेंद पर स्टोक्स को आउट करके चेन्नई का पलड़ा भारी कर दिया. राजस्थान की टीम आखिरी ओवर में 3 ही रन बना सकी और चेन्नई 8 रन से जीत गई. ये राजस्थान की लगातार तीसरी हार रही.

मैच का स्कोर कार्ड

चेन्नई सुपरकिंग्स: 175/5 (20)

महेंद्र सिंह धोनी 75*, सुरेश रैना 36

जोफ्रा आर्चर: 17/2

राजस्थान रॉयल्स: 167/8 (20)

बेन स्टोक्स: 46

दीपक चाहर: 19/2

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top