Cricket

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के बाद संन्यास ले सकते हैं ये 5 बड़े खिलाड़ी

MS Dhoni may retire after world cup 2019

वर्ल्ड कप 2019 के बाद कुछ बड़े खिलाड़ी संन्यास ले सकते हैं. ऐसे में इन खिलाड़ियों को आखिरी बार वनडे क्रिकेट खेलते हुए देखने के लिए फैन्स काफी बेताब हैं.

2019 क्रिकेट वर्ल्ड कप शुरू होने में बस कुछ ही महीनों का वक़्त रह गया है. हर टीम ने अभी से वर्ल्ड कप ही तैयारियां भी शुरू कर दी है. इस समय सभी टीमें अपने खिलाडियों के साथ अपनी बेंच स्ट्रेंथ भी मजबूत करने में लगी हुई है. इस वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाली हर टीम इस वर्ल्ड कप को अपने नाम करना चाहेंगी. इस बार का वर्ल्ड कप इसलिए भी खास रहने वाला है क्योंकि कुछ बड़े खिलाड़ी इसके बाद क्रिकेट को अलविदा कह सकते है. आईए नजर डालते है उन खिलाड़ियों पर जिनके लिए ये वर्ल्ड कप आखिरी हो सकता है.

यह भी पढ़ें:  साइना नेहवाल की बायोपिक से श्रद्धा कपूर की हुई छुट्टी, इस एक्ट्रेस ने किया रिप्लेस, जानिये क्या है वजह

महेंद्र सिंह धोनी

भारत को 2007 टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 वर्ल्ड कप जितवाने वाले विश्व के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का ये आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है. उम्र का असर अब उनकी बल्लेबाजी पर भी पड़ने लगा है. ऐसे में धोनी भी क्रिकेट से अलविदा कहने से पहले एक और वर्ल्ड कप अपने नाम करना चाहेंगे.

हाशिम अमला

साउथ अफ्रीका टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी और सबसे कामयाब ओपनर हाशिम अमला के लिए भी ये वर्ल्ड कप आखिरी हो सकता है. अमला ने वनडे क्रिकेट में कई रेकॉर्ड्स अपने नाम किए है लेकिन बढ़ती उम्र की वजह से वो अब जल्द क्रिकेट को अलविदा कह सकते है. 35 साल के अमला अब तक 169 वनडे मैचों में 7696 रन बना चुके हैं.

यह भी पढ़ें:  IPL 2019 CSK Vs RCB: मुश्किल पिच पर चेन्नई ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, पढ़े पूरी मैच रिपोर्ट

क्रिस गेल

टी-20 क्रिकेट के बादशाह क्रिस गेल पिछले काफी समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे है. गेल ने इसी वजह से डॉमेस्टिक क्रिकेट को भी अलविदा कह दिया है. गेल की सबसे बड़ी कमी ये है कि उनका प्रदर्शन में निरंतरता नहीं है. वनडे क्रिकेट में गेल अब तक 9727 रन बना चुके हैं. 39 साल के गेल का ये आखिरी वर्ल्ड कप होगा.

शोएब मलिक

एशिया कप 2018 में अपने प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान को कई मैच जितवाने वाले शोएब 36 साल के हो गए है. शोएब की उम्र का असर उनकी फिटनेस पर भी पड़ने लगा है. ऐसे में शोएब भी 2019 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास की घोषणा कर सकते है. शोएब मलिक का एक्सपीरियंस पाकिस्तान के लिए 2019 में काफी अहम रोल निभा सकता है.

यह भी पढ़ें:  क्राइस्टचर्च मस्जिद के गोलीबारी में गयी कई जानें, बांग्लादेशी क्रिकेट टीम सुरक्षित लेकिन दौरा रद्द

रोस टेलर

इस समय न्यूजीलैंड की टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज रोस टेलर का 2019 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेना पक्का माना जा रहा है. 34 साल के रोस टेलर अब तक 204 वनडे मैच खेल चुके हैं. इस 204 मैचों में रोस ने 46.3 की औसत से 7267 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 19 शतक और 41 अर्धशतक भी निकल चुके हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top