India News

IPL 2020: कोरोनावायरस की वजह से आईपीएल 2020 अनिश्चितकाल के लिए हुआ स्थगित

Coronavirus affected IPL 2020: कोरोनावायरस की वजह से देश व दुनिया में अफरा तफरी का माहौल है, एक तरफ जहां अर्थव्यवस्था चरमराई हुई है तो दूसरी तरफ कई व्यवसाय, निजी व सरकारी संस्थानों से लेकर हर जगह इसके खौफ से बुरा प्रभाव पड़ रहा है.

बॉलीवुड में बड़ी कमर्शियल फिल्में पोस्टपोंड हो रही हैं तो अब दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट लीग पर प्रभाव पड़ा है, जी हां सभी के हेल्थ को सबसे ऊपर रखते हुए आयोजकों ने इंडियन प्रीमियर लीग को पोस्टपोंड कर दिया है. 29 मार्च से शुरू होने वाले लीग को 15 अप्रैल तक टाला गया था और अब मौजूदा हालातों को ध्यान में रखते हुए इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है.

कोरोना के शुरुवाती दिनों में भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने फैसला किया था कि आईपीएल 2020 (IPL 2020) का कार्यक्रम 15 अप्रैल तक ससपेंड किया जा रहा है लेकिन तब देश में लॉकडाउन जैसे हालात पैदा होंगे किसी को अंदाजा नहीं था.

आईपीएल 2020 का पहला मुकाबला, ओपनिंग सेरेमनी के बाद चैंपियन मुंबई इंडियंस व रनर अप चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 29 मार्च को खेला जाने वाला था लेकिन देश में जिस तरह के माहौल बने हुए हैं, बीसीसीआई ने कार्यक्रम में बदलाव करने का फैसला किया है.

वर्ल्ड कप 2019 के बाद टीम से बाहर चल रहे चेन्नई सुपर किंग्स के कैप्टेन कूल एम एस धोनी ने ओपनिंग मैच के लिए तैयारियां भी शुरू कर दी थी. दूसरी तरफ कोरोना की वजह से अफवाह भी फैलाई जा रही थी कि इस बार आईपीएल नहीं खेला जाएगा. बहरहाल आईपीएल फैंस के लिए राहत की खबर है कि सीजन खेला जा रहा है लेकिन पोस्टपोंड हो चुका है.

आपको बता दें जिस कोरोनावायरस पर मीम्स बनाए जा रहे थे उसने भारत में भी घर कर लिया है, देश के कई शहरों से बुरी खबर आ रही है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top