Cricket

Chris Gayle: 41 वर्षीय विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने मात्र 12 गेंदों में ठोका पचासा, अबू धाबी में मचाया तहलका

Chris Gayle: खुद को यूनिवर्सल बॉस का नाम दे चुके वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल वाकई इस टाइटल को डीजर्व करते हैं और क्रिकेट फैंस इस बात को मानते हैं, उन्होंने फिर एक बार साबित कर दिया है कि वह क्रिकेट के हर फॉर्मेट में बेमिशाल हैं.

जी हां टेस्ट, ओडीआई और टी20 में तो हम उनकी बल्लेबाजी देख चुके हैं लेकिन कल अबू धाबी में टी10 लीग के दौरान जो इनिंग क्रिस गेल (Chris Gayle) ने खेली वो क्रिकेट फैंस को रोमांचित कर देगी. इसकी विडियो क्लिप व तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, इस तरह लीग में सबसे तेज अर्द्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं.

यह भी पढ़ें:  शादी से पहले पिता बनने वाले हैं पैट कमिंस, उनसे पहले हार्दिक, रूट सहित ये क्रिकेटर्स हैं लिस्ट में

मात्र 12 गेंदों में न सिर्फ उन्होंने पचासा ठोका बल्कि इस दौरान कोई सिंगल डबल भी नहीं लिया और चौके-छक्के की बारिश कर आंकड़ा 52 कर दिया, जैसे ही और 10 गेंदें खेली यह आंकड़ा 84 पहुंचा दिया, अर्थात मात्र 22 गेंदों में 84 रनों की पारी खेल कर क्रिस गेल ने साबित कर दिया कि वह अभी तो सन्यास की बिलकुल नहीं सोच रहे हैं.

पिछले साल जब उनके सन्यास के बारे में बातें होने लगी तो उन्होंने साफ कहा कि वह इसके बारे जरा भी नहीं सोचते हैं, वर्ल्ड कप को फॉक्स कर रहे हैं. मराठा अरेबियन्स (Maratha Arabians) के खिलाफ टीम अबू धाबी (Team Abu Dhabi) की तरफ से खेलते हुए क्रिस गेल ने 9 छक्के व 6 चौके लगाए और टीम को 9 विकेट से मैच जितवा दिया.

यह भी पढ़ें:  Cricket Australia: खिलाड़ियों के बाद ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट बोर्ड ने भी बढ़ाए मदद के हाथ, डोनेट की बड़ी रकम

मराठा के 10 ओवर में 97 रनों का जवाब क्रिस गेल ने मात्र 6 ओवर में ही दे डाला. उनके भयानक पारी की विडियो सोशल मीडिया पर खूब पसंद की जा रही है, इस पारी में उन्होंने सिर्फ 4 सिंगल व 1 डबल दौड़ा, बांकी गेंदों को उन्होंने सीमा के बाहर ऐसे पहुंचाया जैसे उन्हें बॉल फुटबॉल नजर आ रही होगी.

देखें उनका तूफान:

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top