Chetan Sakariya: ड्राइवर पिता का एक्सीडेंट, भाई ने की सुसाइड, IPL के पहले ही मुकाबले में चमके क्रिकेटर…

JBT Staff
JBT Staff April 13, 2021
Updated 2021/04/13 at 11:27 AM

Chetan Sakariya: ड्राइवर पिता का एक्सीडेंट, भाई ने की सुसाइड, IPL के पहले ही मुकाबले में चमके क्रिकेटर चेतन सकारिया की कहानी हर किसी के आंखों में नमी ले आएगी. दिग्गज पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने 22 वर्षीय क्रिकेटर की मां के तरफ से उनकी कहानी बयां की है जिसे पढ़कर उनके जज्बे को सलाम करने का दिल करता है.

आईपीएल सीजन 14 का चौथा मुकाबला राजस्थान और पंजाब के बीच खेला गया जहां संजू सैमसन ने पहली बार टीम की कमान संभाली तो उनके कप्तानी में एक 22 वर्षीय प्रतिभाशाली भारतीय क्रिकेटर ने डेब्यू मैच खेला, सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन के चलते उन्हें आईपीएल में खेलने का मौका मिला और उन्होंने पहले ही मुकाबले में अपनी कीमत साबित कर डाली.

हम बात कर रहे हैं पंजाब के 3 अहम विकेट लेने वाले चेतन सकारिया (Chetan Sakariya) की, इस नौजवान की कामयाबी के पीछे दर्द भरी कहानी न जाने कितने युवाओं की हौंसला दे सकती है, पिता लॉरी ड्राईवर हैं लेकिन 3 बार एक्सीडेंट होने की वजह से वह बेड रेस्ट पर हैं, मां कढ़ाई बुनाई का काम कर परिवार का पोषण कर रही है, SMA ट्रॉफी के प्रदर्शन के आधार पर राजस्थान ने उन्हें 1.20 करोड़ क बड़ी रकम के साथ खरीद लिया.

घर में टीवी नहीं था, बाहर से ही कहीं पता चला तो खबर किसी सपने की तरह लगी, आपको बता दें सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में वह 6ठे हाईएस्ट विकेटटेकर रहे, इसी दौरान छोटे भाई ने सुसाइड कर ली थी, वह भी कुछ कमाकर घर देखता था लेकिन तंग हालात के चलते आत्महत्या कर बैठा.

टूर्नामेंट में बेटे को खलल पड़े इसलिए 10 दिन तक भाई की मौत की खबर नहीं बताई, कई बार जब फोन पर वह भाई से बात करने की इच्छा जाहिर करते तो मां किसी भी तरह बात ताल देती थी, पिता की तबियत खराब जरुर बताई लेकिन उनसे भी बात नहीं करवाई क्योंकि डर था कहीं वो भाई की खबर न बता दें, एक दिन मां का दर्द अपने आप छलक पड़ा और फोन पर रो कर बता दिया.

दोनों भाइयों में बड़ा प्यार था, इस खबर से चेतन सुन्न पड़ गए, हफ्ते तक खाना पीना भी नहीं खाया. आईपीएल 2021 में चयन के बाद घर में दुखों का पहाड़ कम हुआ है, इन पैसों से पिता की सर्जरी होनी है, राजकोट में घर भी खरीदना है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.