आईपीएल 2019: जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी चेन्नई, पंजाब से होगी टक्कर

JBT Staff
JBT Staff April 6, 2019
Updated 2019/04/06 at 12:07 PM

Chennai vs Punjab match preview: आईपीएल इतिहास की सबसे मजबूत टीम चेन्नई को पिछले मुकाबले में मुंबई के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. आज पंजाब के खिलाफ मैच जीतकर चेन्नई एक बार फिर जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी.

आईपीएल 12 के 18वें मुकाबले में आज चेन्नई सुपरकिंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टक्कर होगी. चेन्नई के होम ग्राउंड एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाने वाला ये आज सुपर सैटरडे का पहला मुकाबला होगा.

धोनी और आश्विन के बीच जंग देखने लायक होगी क्योंकि कभी आश्विन चेन्नई सुपर किंग्स के प्रमुख गेंदबाज थे.

चेन्नई इस सीजन में 4 मैचों में से 3 मैच जीत चुकी हैं. चेन्नई को पिछले मुकाबले में मुंबई के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. आज का मैच जीतकर चेन्नई एक बार फिर जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी.

ब्रावो के खेलने पर सस्पेंस

चेन्नई के लिए बुरी खबर ये है कि उनके सबसे बेहतरीन ऑल राउंडर ब्रावो के खेलने पर अटकलें लगाई जा रही है. ब्रावो को मुंबई के खिलाफ हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी.

उनकी गैर मौजूदगी में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज स्कॉट कगेलेइन को जगह मिल सकती है. ऐसे में धोनी के सामने ब्रावो की गैर मौजूदगी में अपने गेंदबाजो को ठीक तरह से इस्तेमाल करने की भी बड़ी चुनौती होगी.

स्पिनर्स के बीच होगी जंग

इस मुकाबले में बल्ले से ज्यादा स्पिन गेंदबाज़ों के बीच की जंग देखना काफी दिलचस्प रहेगा. धोनी के पास जड़ेजा, ताहिर, हरभजन और सेंटनेर जैसे दिग्गज स्पिनर्स की फ़ौज है, तो वहीं पंजाब में स्पिन आक्रमण की अगुवाई खुद अश्विन कर रहे है.

उनके स्पिन गेंदबाजों में मुजीब उर रहमान, लेग स्पिनर एम अश्विन और सीवी वरुण है. अगर एक बार फिर आईपीएल 12 के पहले मुकाबले की तरफ चेन्नई की पिच ने रंग बदला तो ये मुकाबला काफी रोमांचक हो जाएगा.

रायडू की जगह फाफ डु प्लेसिस को मिल सकता है मौका

पिछले आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी से चेन्नई को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले ओपनर अंबाती रायडू इस सीजन में पूरी तरफ आउट ऑफ़ फॉर्म रहे हैं. ऐसे में धोनी उनकी जगह फाफ डु प्लेसिस को मौका दे सकते हैं. डु प्लेसिस ने अब तक इस सीजन में एक भी मैच नहीं खेला है.

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, रविंद्र जडेजा, स्कॉट कगेलेइन, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, दीपक चहर, शार्दुल ठाकुर

किंग्स इलेवन पंजाब की संभावित प्लेइंग इलेवन

लोकेश राहुल, सैम कुर्रन, मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, डेविड मिलर, मंदीप सिंह, विलज्योन, आर अश्विन, मुर्गन अश्विन, मो. शमी, मुजीब उर रहमान.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.