Cricket

आईपीएल 2019: आज चेन्नई और मुंबई का बड़ा मुकाबला, जानें किसका पलड़ा है भारी

Chennai vs Mumbai: आईपीएल 2019 में आज चेन्नई और मुंबई के बीच अहम मुकाबला होगा. तीन बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी इन दोनों टीमों के बीच आज कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है.

आईपीएल 2019 का 44वां मुकाबला आज रात 8 बजे चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. ये मुकाबला चेन्नई के होम ग्राउंड एमए चिदंबरम स्टेडियम पर खेला जाएगा. चेन्नई और मुंबई तीन बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी हैं. ऐसे में इन दोनों टीमों के बीच आज कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है.

आपको बता दें कि मुंबई इंडियन्स इकलौती ऐसी आईपीएल टीम है, जिसका जीत प्रतिशत चेन्नई के खिलाफ बेहतर रहा है. ऐसे में आज भी रोहित की टीम ने मुंबई पलटन को काफी उम्मीदें रहेंगी.

यह भी पढ़ें:  World Cup 2019: इन 4 फील्डर्स पर टिकी होगी हर किसी की नजर, एक भारतीय भी शामिल

चेन्नई में मुंबई का रिकॉर्ड है बेहतर

मुंबई की टीम एकलौती ऐसी टीम है जिसने चेन्नई को उसी के घर में कई बार परेशान किया है. शायद इसी वजह से इन दोनों टीमों को आईपीएल की सबसे बड़ी राइवलरी कहा जाता है.

दोनों टीमों के बीच इस मैदान पर अब तक 6 मैच खेले गए है. इनमें से चेन्नई सिर्फ 2 ही जीत पाई है. जबकि मुंबई ने 4 मुकाबले अपने नाम किए हैं. होमग्राउंड पर चेन्नई ने रोहित शर्मा की टीम को पिछली बार 2010 में हराया था.

मुंबई का पलड़ा भारी

मुंबई की टीम ने चेन्नई को उसी के घर में हराने के साथ ओवरऑल भी धोनी की टीम से बेहतर प्रदर्शन किया है. ओवरऑल चेन्नई और मुंबई के बीच आईपीएल में 27 मैच खेले गए है. इनमें से मुंबई ने 15 और चेन्नई ने 12 जीते है. आईपीएल 12 में इससे पहले हुए मुकाबले में भी मुंबई ने चेन्नई के खिलाफ वन साइडेड मुकाबले में जीत हासिल की थी.

यह भी पढ़ें:  युवराज सिंह ले सकते हैं किसी भी वक्त अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास, बीसीसीआई के सामने रखी ये शर्त

पिछले 5 मुकाबलों में से दोनों ने 3-3 जीतें

इस आईपीएल में चेन्नई की टीम 16 अंको के साथ पहले स्थान पर है, वहीँ मुम्बई 12 अंको के साथ तीसरे पायदान पर है. हालिया, फॉर्म के लिहाज से दोनों बराबरी पर है.

चेन्नई और मुंबई ने अपने पिछले 5-5 मुकाबलों में से 3-3 जीते है. चेन्नई ने अपने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था, वहीँ मुंबई को राजस्थान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.

2018 में मिला जुला रहा था दोनों का प्रदर्शन

पिछले सीजन में चेन्नई और मुंबई दो बार आमने-सामने हुए थे. इसमें से एक मुकाबले में चेन्नई ने 1 विकेट, तो दूसरे मुकाबले में मुंबई ने 8 विकेट से जीत दर्ज की थी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top