Cricket

IPL 12: आज मिलेगा आईपीएल 12 का दूसरा फाइनलिस्ट, दिल्ली के सामने अनुभवी चेन्नई को रोकने की चुनौती

IPL 2019 - DC vs CSK

IPL 12: आईपीएल 12 के दूसरे क्वालीफायर में आज दो ऐसी टीमों के बीच मुकाबला होगा जिसमें एक के पास जोश तो दूसरी टीम के पास अनुभव है.

चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स शुक्रवार को विशाखापट्नम के मैदान पर आपस में भिड़ती नजर आएंगी. ये वही मैदान है जहां पिछले मुकाबले में दिल्ली की टीम ने हैदराबाद को 2 विकेट से हरा कर इस सीजन से उन्हें ऐलिमिनेट कर दिया था.

अब दिल्ली के सामने धोनी की टीम को हरा कर पहली बार आईपीएल के फाइनल में प्रवेश करने का बड़ा मौका होगा. आज का मुकाबला जीतने वाली टीम 12 मई को हैदराबाद में ही मुंबई इंडियंस के साथ इस सीजन का फाइनल खेलती नजर आएगी.

यह भी पढ़ें:  Ind vs Ban: इंडियन फैंस ने ऋषभ पंत को बताया हार का जिम्मेदार, मीम्स पढ़कर हंसी नहीं रुकेगी

पंत पर रहेगी नजरें

एलिमिनेटर जैसे बड़े मुकाबले में दिल्ली की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले रिषभ पंत पर आज के मुकाबले में भी अपनी टीम को फाइनल का टिकट दिलाने की बड़ी जिम्मेदारी होगी.

पंत ने पिछले मुकाबले में 21 गेंदों पर 49 रनों की पारी खेल कर मैच को पूरी तरह से दिल्ली के पक्ष में कर दिया था. हालांकि वो मैच को खत्म नहीं कर पाए थे लेकिन चेन्नई के खिलाफ उनकी टीम को इसी तरह की पारी की उम्मीद रहेगी.

साथ ही पंत पर सबकी नजरें इसलिए भी टिकी रहेंगी क्योंकीअगर आज उनका बल्ला चला तो भारतीय चयनकर्ता विश्व कप के लिए पंत को चोटिल केदार जाधव की जगह मौका देने के बारे में सोच सकते है.

यह भी पढ़ें:  Pakistani Couple Photo: पाकिस्तानी क्रिकेट फैन की तस्वीर ICC ने की शेयर, जानिए क्यों कहा #CoupleGoals

बड़े मैच में चेन्नई को हरा पाना मुश्किल

धोनी की टीम हमेशा से ही बड़े मैच खेलने की आदी रही है. चेन्नई तीन बार आइपीएल खिताब को जीतने के अलावा चार बार उप विजेता रह चुकी है. टीम का सबसे बड़ा हथियार उनका अनुभव है और यही अनुभव इसी तरह के बड़े मैचों में निकलकर सामने आता है.

चेन्नई को क्वालीफायर-1 में मुंबई इंडियंस से शिकस्त झेलनी पड़ी थी, लेकिन सभी जानते है कि धोनी वापसी करने में कितने माहिर है. क्वालीफायर 2 को जीत कर चेन्नई की टीम 8वीं बार आईपीएल के फाइनल में प्रवेश करना चाहेगी.

दिल्ली को इस सीजन में धोनी की टीम ने लीग स्टेज के दोनों मुकाबलों में हराया था लेकिन इस नॉकआउट मुकाबले में कहानी कुछ और ही देखने को मिलने वाली है.

यह भी पढ़ें:  Virat Kohli Success Story: 11 साल के करियर में विराट इतने सक्सेसफुल कि कोई आस पास भी नहीं

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, कोलिंग इंग्राम, शेरफेन रदरफोर्ड, अक्षर पटेल, कीमो पॉल, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा, ट्रेंट बोल्ट,

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, मुरली विजय, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जड़ेजा, हरभजन सिंह, दीपक चाहर, इनरान ताहिर

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top