Cricket

BCCI ने हार्दिक पांड्या और केएल राहुल पर से बैन हटाया, जांच पूरी होने तक खेल सकेंगे

हार्दिक पंड्या और केएल राहुल के लिए राहत भरी खबर आई है. बीसीसीआई की प्रशासकों की समिति ने अभद्र टिप्पणी मामले की जांच पूरी होने तक दोनों पर लगा बैन हटाने का फैसला लिया है.

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और टीम के मुख्य बल्लेबाज केएल राहुल के लिए सीओए (बीसीसीआई की प्रशासकों) की तरफ से एक बड़ी राहत की खबर आई है.

कॉफी विद करन शो में महिलाओं को लेकर की गयी अभद्र टिप्पणी के चलते अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से बैन झेल रहे हार्दिक और राहुल को राहत दी गई है.

बीसीसीआई की प्रशासकों की समिति ने अभद्र टिप्पणी मामले की जांच पूरी होने तक दोनों पर लगा बैन हटाने का फैसला लिया है. हालांकि, सीओए ने अभी जांच जारी रखने के आदेश भी दिए है.

यह भी पढ़ें:  विश्व कप में टीम इंडिया की टी-शर्ट में लगा होगा ये हाईटेक डिवाइस, पहले भारत ने कभी नहीं किया ऐसा प्रयोग

अब जांच के लिये उच्चतम न्यायालय को लोकपाल नियुक्त करना है. तब तक ये दोनों भारतीय टीम की तरफ से क्रिकेट खेल सकते है.

इन दोनों खिलाड़ियों के साथ भारतीय टीम के लिए भी ये एक बड़ी राहत की खबर है. बीसीसीआई द्वारा जारी सीओए के बयान में कहा गया, ‘उपरोक्त फैसला न्यायमित्र पी एस नरसिम्हा की सहमति से लिया गया है.

11 जनवरी के निलंबन आदेशों को लोकपाल की नियुक्ति और उनके द्वारा फैसला लिये जाने तक निलंबन तुरंत प्रभाव से हटा दिया गया है.’

इससे पहले सीओए प्रमुख विनोद राय ने कहा था कि बीसीसीआइ को दोनों खिलाडि़यों के करियर को खतरे में डालने की जगह उनमें सुधार करने पर ध्यान देना चाहिए.’

यह भी पढ़ें:  ODI में 40 से ऊपर की औसत व 100 के स्ट्राइक के साथ बल्लेबाजी, विश्व कप में इन 5 खिलाड़ियों पर होगी नजर

बैन हटाये जाने के बाद हार्दिक जल्द ही टीम इंडिया से न्यूज़ीलैण्ड में जुड़ेंगे. हार्दिक को तीसरे वनडे में मौका मिल सकता है.वहीँ राहुल को टी-20 टीम में शामिल किया जा सकता है. इस बीच राहुल इंडिया ए टीम से जुड़ेंगे.

गौरतलब है कि टीवी शो कॉफी विद करण के दौरान हार्दिक पांड्या ने महिलाओं पर विवादित कमेंट्स किये थे. उनके कमेंट्स के बाद उन्हें सेक्सिस्ट व रेसिस्ट करार किया गया.

मामले को गंभीरता से लेते हुए बीसीसीआई ने दोनों खिलाड़ियों को क्रिकेट खेलने पर बैन कर दिया था.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top