Cricket

ऑस्ट्रेलिया में एतिहासिक जीत के बाद BCCI ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर की रुपये की बारिश

भारत ने ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रच दिया है. अब इस एतिहासिक जीत का टीम इंडिया को बम्पर इनाम मिला है.

ऑस्ट्रलिया की धरती पर भारत ने पहले भी कई जीत हासिल की हैं लेकिन कोहली की कप्तानी में मिली टेस्ट सीरीज की जीत के अलग मायने हैं. कोहली एंड कंपनी ने कंगारुओं को उन्हीं के घर में मात देकर 4 मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया और पहली पर ऑस्ट्रेलिया में कोई टेस्ट सीरीज जीती.

भारतीय टीम ने जबसे ये सीरीज जीती है, तब से टीम के खिलाड़ियो के लिए कोई ना कोई अच्छी खबर आ ही रही है. हाल ही में रैंकिंग में हुए जबरदस्त फायदे के बाद भारतीय टीम को इस एतिहासिक जीत का बम्पर इनाम मिला है.

यह भी पढ़ें:  IPL 2019: डिविलियर्स का धमाका, बैंगलोर ने पंजाब को 17 रनों से हराया, प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें कायम

दरअसल पहली पर ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाली भारतीय टीम को बीसीसीआई ने इनाम देने की घोषणा की है. बीसीसीआई ने हाल ही में प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिये ऐलान किया है कि सीरीज में टीम की प्लेइंग 11 से जुड़े हर खिलाड़ी को 15-15 लाख रूपये और टीम से जुड़े रिज़र्व खिलाडियों को 7.5 लाख रूपये इनाम के तौर पर दिए जाएंगे.

इसके अलावा प्रत्येक कोच को 25-25 लाख रुपये दिए जाएंगे. टीम के सपोर्टिंग स्टाफ को उनके वेतन और फीस के बराबर ही बोनस दिया जाएगा.

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने 71 सालों में पहली बार कोहली की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की. भारत ने 4 मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-1 से जीता. टीम इंडिया ने एडिलेड और ओवल में खेला गया टेस्ट अपने नाम किया तो ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ टेस्ट में जीत हासिल की. जबकि सिडनी टेस्ट बारिश के चलते ड्रॉ रहा.

यह भी पढ़ें:  IPL 12: MATCH 42: धोनी की निगाहें प्लेऑफ पर, हैदराबाद से होगी कड़ी टक्कर

इस सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया. चेतेश्वर पुजारा ने सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए. इसके लिए उन्हें मैन ऑफ दी सीरीज का अवार्ड मिला. इस सीरीज जीत में तेज गेंदबाजों की भी अहम भूमिका रही.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top