Cricket

IPL 2019: आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ी

gautam gambhir IPL - most ducks

IPL Unwanted Records: कई बार तेजी से रन बनाने के चक्कर में बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल पाते. आज हम आपको आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं.

आईपीएल में रनों की बारिश होती है. तेजी से रन बनाना बल्लेबाजों की मजबूरी होती है. रन गति को बढाने के चक्कर में कई बार बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल पाते.

आज हम ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों के बारे में आपको बताने जा रहे है, जो आईपीएल में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट हुए हैं.

हरभजन सिंह (13)

हरभजन सिंह आईपीएल में ज्यादातर सीजन्स मुंबई की टीम की तरफ से खेले हैं. अब तक भज्जी ने आइपीएल में 149 मैच खेले हैं. इस दौरान वह 13 बार जीरो पर आउट हुए हैं. ये आईपीएल इतिहास में एक रिकॉर्ड है.

यह भी पढ़ें:  Ganguly Favorite Actor: इस एक्टर के मुरीद हैं BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली, खुद का किरदार निभाते हुए देखना चाहते हैं

पीयूष चावला (12 बार)

भज्जी के बाद दूसरे नंबर पर पीयूष चावला का नाम आता है. कोलकाता की टीम से खेलने वाले पीयूष चावला अब तक आईपीएल में 144 मैच खेले हैं. इन 144 मैचों में पियूष 12 बार शून्य पर पवेलियन लौट चुके है.

मनीष पांडे (12 बार)

पियूष की तरह आईपीएल के धाकड़ बल्लेबाज मनीष पांडे भी 12 बार बिना खाता खोले आउट हो चुके हैं. मनीष कई टीमों से आईपीएल खेल चुके हैं और कई बार अपनी टीम के लिए मैच जिताऊ पारी भी खेल चुके हैं.

पार्थिव पटेल (12 बार)

आइपीएल में अब तक सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने के मामले में चौथे नंबर पर विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल का नंबर आता है. पार्थिव 125 मैचों में 12 बार जीरो पर आउट हो चुके हैं. आईपीएल में पार्थिक अब तक कई टीमों का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें:  Ind vs WI: कैप्टेन कोहली ने खराब फील्डिंग को बताया हार की वजह, वेस्टइंडीज ने की तूफानी बैटिंग

गौतम गंभीर (12 बार)

gautam gambhir IPL - most ducks

गौतम गंभीर इस साल आईपीएल नहीं खेलेंगे. पिछले साल ही उन्होंने संन्यास ले लिया था. गौतम आईपीएल इतिहास के सबसे शानदार बल्लेबाजों में से एक हैं. हैरान करने वाली बात ये है कि गौतम आईपीएल में 12 बार जीरो पर आउट हो चुके हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top