Cricket

लिस्ट: टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज अर्द्धशतक लगाने वाले 5 बल्लेबाज

Batsmen who scored fastest 50 in test cricket: आज हम टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज अर्द्धशतक शतक लगाने वाले बल्लेबाजों के बारे में बात करेंगे..

टी-20 क्रिकेट का असर अब इस खेल के हर फोर्मेट्स पर पड़ने लगा है. टी 20 के बाद बल्लेबाज वनडे मैचों में तो तेज बल्लेबाजी करने ही लगे हैं  लेकिन अब टेस्ट क्रिकेट में भी कुछ बल्लेबाज बेखौफ होकर खेल रहे हैं. इसका नतीजा ये हुआ है कि ज्यादा से ज्यादा टेस्ट मैचों के नतीजे आने लगे हैं.

हाल ही में वेस्टइंडीज और भारत के बीच खेले गए पहले टेस्ट में ऋषभ पंत ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. पंत ने अपना अर्द्धशतक भी छक्के से पूरा किया था. जिस समय वो बल्लेबाज़ी कर रहे थे, तो ऐसा लग ही नहीं रहा था कि वो टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं. आज टेस्ट क्रिकेट में काफी कुछ बदल गया है. टेस्ट क्रिकेट में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी हो रही है. वही वजह है कि आज हम आपको टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज अर्द्धशतक लगाने वाले बल्लबाजों के बारे में बता रहे हैं.

यह भी पढ़ें:  RR vs PBKS: कैप्टेन संजू सैमसन ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड लेकिन शतकवीर बल्लेबाज ने कर दी एक गलती

मिसबाह उल हक

मिसबाह उल हक को क्रिकेट प्रेमी एक धीमे बल्लेबाज के रूप में जानते हैं. लेकिन कई मौके ऐसा भी आए, जब मिसबाह ने अपना स्वाभाविक खेल नहीं खेला और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. मिसबाह ने साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट का सबसे तेज अर्द्धशतक जड़ा था. मिसबाह ने उस मैच में 21 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी की थी.

डेविड वॉर्नर

इस समय विश्व क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने भी टेस्ट में सबसे तेज अर्द्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम कर रखा है. वॉर्नर ने 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ 23 गेंदों में अपना अर्दशतक पूरा किया था.

यह भी पढ़ें:  Virat Kohli: राहुल द्रविड़ को आया भयानक गुस्सा, विराट बोले 'राहुल भाई का ये साइड पहली बार देखा'

जैक कालिस

कालिस को विश्व क्रिकेट का सबसे सफल ऑलराउंडर माना जाता है. उन्होंने साउथ अफ्रीका की तरफ से खेलते हुए कई बड़ी पारियां भी खेली थी. इस दौरान उनके बल्ले से 2005 में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ सबसे तेज टेस्ट अर्द्धशतक निकला था. उन्होंने अपना पचास केवल 24 गेंदों में पूरा किया था.

शेन शिलिंगफोर्ड

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज हमेशा से ही अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. सभी जानते है कि इस टीम के गेंदबाज भी बल्ले से बड़ी पारी खेलने में सक्षम रहते है. 2013 में वेस्टइंडीज के स्पिन गेंदबाज शिलिंगफोर्ड ने 25 गेंदों में शतक जड़कर टेस्ट क्रिकेट का चौथा सबसे तेज़ अर्दशतक लगाया था.

यह भी पढ़ें:  Jwala Gutta Wedding: बैडमिंटन स्टार ज्वाला गुट्टा करेंगी दूसरी शादी, फेमस एक्टर हैं पति विष्णु विशाल

शाहिद अफ्रीदी

पाकिस्तान के सबसे बेहतरीन ऑल राउंडर अफ्रीदी के नाम विश्व क्रिकेट में कई बड़े रिकॉर्ड है. एक रिकॉर्ड उन्होंने 2005 में भारत के खिलाफ अपने नाम किया था. उन्होंने 2005 में 26 गेंदों में फिफ्ली लगाई थी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top