Babar Azam: टॉप ODI रैंकिंग के बाद टी20 में विराट को इस मामले में बाबर आजम ने छोड़ा पीछे

JBT Staff
JBT Staff April 15, 2021
Updated 2021/04/15 at 5:32 PM

Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट को एक नई दिशा देने वाला क्रिकेटर मिल गया है, यही वजह है बाबर आजम तीनों फॉर्मेट में टीम की कमान संभाल रहे हैं. कल ही आईसीसी ने घोषणा की थी कि वनडे रैंकिंग में बाबर आजम ने विराट से उनकी बादशाहत छीन ली है.

यूं तो दो क्रिकेटरों की तुलना करना ठीक नहीं है लेकिन जिस तरह से बाबर (Babar Azam) शुरुवात से खेलते आ रहे हैं, तुलना वहीं से शुरू हो चुकी थी. आज बाबर 80 एकदिवसीय मैच खेल चुके हैं, तुलना की जाए तो उनके रन, औसत और शतक, विराट से बेहतर हैं. इसी तरह की परफॉरमेंस के बदौलत वह पूरे 3 साल बाद विराट को टॉप बैटिंग रैंकिंग से हटाने में सफल रहते हैं.

वहीं टी20 रैंकिंग में तीसरे नंबर पर चल रहे बाबर आजम ने कल साउथ अफ्रीका के खिलाफ आतिशी पारी खेलते हुए मात्र 59 गेंदों में 122 रन थोक डाले, वह पाकिस्तान के तीसरे ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने इस फॉर्मेट में शतक ठोका हो, साथ ही पाकिस्तान के किसी बल्लेबाज का यह टी20 में सर्वाधिक स्कोर है.

क्रिकेट एक्सपर्ट विराट कोहली (Virat Kohli) और बाबर आजम की तुलना करने में पीछे नहीं हैं, वहीं विराट की बात करें तो उन्होंने टी20 में आज तक कोई शतक नहीं जड़ा है. ODI रैंकिंग टॉप करने के बाद बल्लेबाज बाबर को कोसा जा रहा था कि वह चेजिंग के मामले में विराट का मुकाबला नहीं कर सकते हैं, इसी दिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ 203 को चेज करते हुए बाबर और मोहम्मद रिजवान ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर डाली.

बाबर (122), रिजवान (73*) व फखर जमान (8*) ने 18 ओवर में ही 205 का स्कोर बनाकर जीत हांसिल कर डाली, 2-1 के साथ चल रही सीरीज का आखिरी मैच कल खेला जाना है, पाकिस्तान इस सीरीज को भी 3-1 से जीत सकती है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.