Australia Vs India 2018: पृथ्वी की जगह ये 3 बल्लेबाज पहले टेस्ट में कर सकते है पारी का आगाज

Umesh
Umesh December 1, 2018
Updated 2018/12/01 at 2:15 PM
KL Rahul in Test

6 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के शुरू होने से पहले ही भारत के लिए बड़ी मुश्किल आ गई है. पृथ्वी शॉ के चोटिल होने से टीम के सामने ओपनिंग जोड़ी का समीकरण बैठाने की परेशानी खड़ी हो गई है. दरअसल 4 दिनों के अभ्यास टेस्ट मैच के दौरान पृथ्वी के टखने में चोट लग गई थी, जिसके बाद उन्हें पहले टेस्ट से बाहर होना पड़ा.

पृथ्वी का बाहर होना भारत के लिए काफी बड़ा झटका है क्योंकि पिछले काफी समय से भारत टेस्ट क्रिकेट में अच्छी ओपनिंग जोड़ी की तलाश में था. पृथ्वी के आने से ये समस्या हल होती दिख रही थी लेकिन अब एक बार फिर टीम मैनेजमेंट के लिए मुश्किल खड़ी हो गई है. शिखर धवन को इस टेस्ट सीरीज के लिए टीम में नहीं शामिल किया गया है.

ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये खड़ा होता है कि आखिर कौन से बल्लेबाज भारत के लिए ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे. आज आपको उन बल्लेबाज़ों के बारे में बताने जा रहे है, पहले टेस्ट में पृथ्वी की जगह ओपन कर सकते हैं.

मुरली विजय

पृथ्वी के चोटिल होने के बाद पहले टेस्ट में मुरली विजय और लोकेश राहुल भारतीय टीम के लिए ओपनिंग करते नजर आ सकते है. इंग्लैंड दौरे पर विजय का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था लेकिन इसके बाद उन्होंने काउंटी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करके एक बार फिर टेस्ट टीम में जगह बनाई है. विजय पहले भी ऑस्ट्रेलिया में खेल चुके हैं और अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं. ये बात उनके फेवर में जा सकती है.

पार्थिव पटेल

पार्थिव को भारतीय टीम पारी का आगाज़ करने के लिये टीम में शामिल कर सकती है. पार्थिव का विदेशी धरती पर रिकॉर्ड भी शानदार है. ऐसे में टीम पार्थिव को शामिल कर पंत को बाहर बैठा सकती है. ऐसे में टीम की कीपर और ओपनर दोनों की समस्या खत्म हो जाएगी. पंत के बाहर होने से भारत रोहित शर्मा और हनुमा विहारी को बतौर बैट्समैन खिला सकता है.

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा भारत के लिए लिमिटिड ओवर्स में पारी का आगाज करते है. रोहित को टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा मौके नहीं मिले हैं. रोहित इस समय शानदार फॉर्म में हैं. रोहित को ओपनिंग में आजमाया जा सकता है क्योंकि मध्यक्रम में टीम के पास विराट, रहाणे, हनुमा विहारी और ऋषभ पंत होंगे. भारत के लिए वनडे में ओपनिंग करते हुए रोहित ने खूब रन बनाए हैं. ऐसे में उन्हें मौका देना सही विकल्प हो सकता है.

दूसरे ओपनर के रूप में के एल राहुल का खेलना तय है. राहुल, कोहली के फेवरेट हैं. ऐसे में कोहली उन्हें खराब फॉर्म के बावजूद एक और मौका जरूर देंगे.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.