Cricket

वनडे सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपनाया 33 साल पुराना टोटका, इस अंदाज में नजर आयी पूरी टीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का आग़ाज़ कल से हो रहा है. इस बीच ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम जर्सी बदलकर एक नया टोटका अपनाया है.

भारतीय टीम से टेस्ट सीरीज हारने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के सामने 12 जनवरी से शुरू हो रही 3 मैचों की वनडे सीरीज को बचाने की चुनौती होगी. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के लिए ये इतना आसान नहीं रहने वाला. एकदिवसीय क्रिकेट में भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया से काफी बेहतर है. टीम में धवन, धोनी रायडू और जाधव जैसे खतरनाक बल्लेबाजों की वापसी हो चुकी है.

ऑस्ट्रेलिया की टीम किसी भी तरह जीत की पटरी पर लौटना चाहती है. यही कारण है कि टीम ने अब ये सीरीज जीतने के लिए 33 साल पुराना टोटका आजमाना है. इस टोटके से टीम इंडिया को ज्यादा फर्क नहीं पड़ने वाला है.

यह भी पढ़ें:  ब्रेकिंग: वर्ल्ड कप 2019 से बाहर हुए शिखर धवन, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को मिला मौका

ऑस्ट्रेलिया ने बदली अपनी वनडे जर्सी

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 3 मैचों की वनडे सीरीज से पहले एक फोटोशूट कराया. इस शूट के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम चर्चा में आ गयी है. इस चर्चा का विषय है टीम की नयी जर्सी. ये वही जर्सी थी, जो कंगारुओं ने 1987 में यानि आज से 33 साल पहले भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में पहनी थी.

ऑस्ट्रेलिया के लिए बेहद खास है ये जर्सी

भले ही बाकि देशों के लिए ये एक आम जर्सी हो लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए ये जर्सी बेहद खास है. 1986 में जब पहली बार कंगारू इस तरह की जर्सी के साथ मैदान पर उतरे थे, तो टीम की काया पलट गई थी. इसी जर्सी में ऑस्ट्रेलिया ने 1987 में पहली बार वर्ल्ड कप जीता था. इसके बादऑस्ट्रेलियाई टीम विश्व क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करती रही.

यह भी पढ़ें:  Ind vs Pak: पाकिस्तान ने मौका मौका विज्ञापन का दिया घटिया जवाब, विंग कमांडर अभिनंदन का बनाया मजाक

इस टीम के साथ एक से बढ़कर एक खिलाड़ी जुड़े जिन्होनें इस टीम को क्रिकेट का बादशाह बनाया. इसमें कोई दोराय नहीं कि पिछले 1 साल में ऑस्ट्रेलिया के प्रदर्शन में लगातार गिरावट आई है. इसका एक बड़ा कारण स्मिथ और वार्नर का टीम से बाहर होना भी है.

अब जब विश्व कप शुरू होने में ज्यादा टाइम नहीं बचा है, तो ऑस्ट्रेलिया के 33 साल पुरानी जर्सी पहनकर एक टोटका आजमाया है. अब देखना ये है कि क्या जर्सी बदलने से ऑस्ट्रेलिया की किस्मत भी बदलती है.

सिडनी के मैदान पर कल से शुरू होगी जंग

टेस्ट सीरीज के बाद अब सिडनी के मैदान पर 12 जनवरी से भारत और ऑस्ट्रेलिया 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने उतरेगी. वर्ल्ड कप 2019 को देखते हुए भारत के लिए ये सीरीज काफी अहम होने वाली है. ऐसे में टीम से जुड़े सभी खिलाड़ी खुद की जगह टीम में पक्की करने के इरादे से ही मैदान पर उतरेंगे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top