Cricket

ऑस्ट्रेलिया की जीत में चमके मैक्सवेल, भारत को 7 विकेट से हराकर 2-0 से जीती टी-20 सीरीज

Australia Beats India: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला भी मेहमान टीम ने जीत लिया है. इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने दो मैचों की टी-20 सीरीज 2-0 से जीत ली है.

बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारतीय टीम के साथ वही हुआ जिसका सभी हो डर था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे मुकाबले में मेजबान टीम को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

इसी के साथ टीम इंडिया को विराट कोहली की कप्तानी में पहली बार घर में किसी अंतरराष्ट्रीय सीरीज में हार झेलनी पड़ी. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 2-0 से श्रृंखला को जीतकर भारतीय टीम को ऐसा घाव दे दिया है, जो काफी सालों तक भारत को परेशान करता रहेगा.

यह भी पढ़ें:  RR vs PBKS: कैप्टेन संजू सैमसन ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड लेकिन शतकवीर बल्लेबाज ने कर दी एक गलती

कोहली-धोनी की शानदार बल्लेबाजी

टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया. शिखर धवन और केएल राहुल की सलामी जोड़ी ने भारत को सटीक शुरुआत दिलाई. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी हुई. राहुल 26 गेंदों में 47 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

इसके बाद चौथे विकेट के लिए विराट कोहली और एमएस धोनी ने 100 रन की शानदार साझेदारी की और भारतीय टीम का स्कोर 190 रन तक पहुंचाया.

विराट कोहली ने जहां 38 गेंदों पर 72 रन की शानदार पारी खेली. वहीं एमएस धोनी ने भी टीम के लिए 23 गेंदों पर 40 रन की पारी खेली.

यह भी पढ़ें:  ICC ODI Ranking: पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने छीनी विराट से टॉप पोजीशन, बने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

मैक्सवेल ने तोड़ा भारत का सपना

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मैक्सवेल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम के लिए शतकीय पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 55 गेंदों पर 113 रन की पारी खेली.

वहीं टीम के लिए पीटर हैंडसकॉम्ब ने 18 गेंदों पर 20 रन की पारी खेली. मैक्सवेल के दम पर ही ऑस्ट्रेलिया ने ये लक्ष्य 19.4 ओवेरो में हासिल कर लिया.

भारतीय गेंदबाज़ों में दिखी अनुभव की कमी

किसी भी निर्णायक मुकाबले को जीतने के लिए गेंदबाज़ी क्रम का मजबूत होना काफी जरुरी होता है लेकिन टॉस के दौरान जब कोहली ने अपनी प्लेइंग 11 के बारे में बताया तो हर कोई हैरान रह गया.

यह भी पढ़ें:  Virat Kohli: कैटरीना कैफ से बात करने को विराट कोहली ने बताया था बड़ी कामयाबी, विडियो हुई वायरल

टीम में बुमराह और चहल के अलावा कोई गेंदबाज ऐसा नहीं था, जो मुश्किल परिस्थिति में गेंदबाज़ी कर सके. इन दोनों के अलावा भारत सिद्धार्थ कौल , क्रुणाल पंड्या और विजय शंकर के साथ मैदान पर उतरा था. जिनका अनुभवहीन होना भारत की हार का सबसे बड़ा कारण बना.

मैच का स्कोर कार्ड

भारत: 190-4 (20)
कोहली:72*, धोनी 40
बेहेरेंड्रॉफ: 17/1

ऑस्ट्रेलिया:194-3 (19.4)
मैक्सवेल: 113*
विजय शंकर:38/2

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top