Cricket

Ind vs Aus: वार्नर-फिंच की तूफानी पारियों ने भारत पर दर्ज करवाई ऐतिहासिक जीत, भारतीय गेंदबाज हुए फेल

Ind vs Aus: मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया की ओपनिंग जोड़ी ने ऐसा शानदार शो दिखाया कि भारतीय गेंदबाज और क्रिकेट फैंस शतकवीर एरोन फिंच और डेविड वार्नर को कभी नहीं भूलेंगे, विश्व के घातक गेंदबाजों में शुमार बुमराह भी कल गुमराह नजर आए.

जिस औसत स्कोर (255) को बनाने के लिए पूरी भारतीय टीम मैदान में उतरी उसे ऑस्ट्रेलिया ने बिना विकेट गवाए 37.4 ओवरों में हांसिल कर दिखाया, इस तरह कंगारुओं ने साबित किया कि उन्हें विश्व की सबसे मजबूत टीम क्यों कहा जाता है. कैप्टेन फिंच (110*) व विस्फोटक ओपनर डेविड वार्नर (128*) ने इस स्कोर को बेहद बौना साबित कर दिया.

यह भी पढ़ें:  Dhoni dropped from BCCI's Contract List: बीसीसीआई की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर हुए धोनी, इस साल सन्यास तय

3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस भी जीता लेकिन पहले गेंदबाजी का फैसला किया. हिटमैन रोहित शर्मा (10) को स्टार्क ने डायरेक्ट बोल्ड मारा जिसके बाद प्रेशर साफ़ देखने को मिला और के एल राहुल (47) अर्द्धशतक के करीब आकर रवाना हो पड़े, एक ओवर छोड़कर शिखर धवन (74) विकेट गवा बैठे.

धवन के बाद कोई भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहा, इंडियन कैप्टेन विराट कोहली (16) को जम्पा ने बोल्ड मार दिया. ऋषभ पंत (28), रविन्द्र जड़ेजा (25), श्रदुल ठाकुर (13), मोहम्मद शमी (10), कुलदीप यादव (17) ने थोड़ा बहुत रनों का योगदान देकर स्कोर 255 पहुंचाया और टीम 50 ओवर से पहले या कहें 49.1 ओवर में ही सिमट गयी.

यह भी पढ़ें:  Ind vs NZ T20: न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान, धोनी-पांड्या फिर टीम से बहार

ऑस्ट्रेलिया की इंडिया के ऊपर लगातार चौथी ODI जीत थी, 17 व 19 जनवरी के मुकाबलों में टीम इंडिया को यह विजयरथ रोकना होगा. जिस तरह ऑस्ट्रेलिया, इंडिया के ऊपर सबसे बड़ी जीत दर्ज कर चुकी है, इससे साफ़ जाहिर होता है विराट सेना के लिए यह थोड़ा मुश्किल होगा. इंडिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ओपनर्स की सबसे बड़ी साझेदारी हुई दर्ज.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top