Cricket

ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज के रोमांचक मुकाबले में जीता ऑस्ट्रेलिया, 9 जून को इंडिया से भिड़ेंगे कंगारू

ICC World Cup 2019: वेस्ट इंडीज को हराकर ऑस्ट्रेलिया पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पहुँच चुकी है. ऑस्ट्रेलिया का विजयरथ रोकने के लिए भारतीय टीम 9 जून, रविवार को अपना दूसरा मुकाबला खेलेगी जबकि पहला इंडिया जीत चुकी है.

विश्वकप 2019 का सबसे रोमांचक मुकाबला था कल 6 जून का जब ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज जैसी कट्टर विरोधी टीमें एक दूसरे के सामने हार मानने को तैयार नहीं थी. खराब अंपायरिंग ने भी ऑस्ट्रेलिया का साथ दिया वरना मैच विंडीज के पक्ष में हो सकता था.

ऑस्ट्रेलिया का टॉप आर्डर बेबस नजर आया

सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (3), कैप्टेन एरोन फिंच (6), उस्मान ख्वाजा (13) पर आउट गये थे, स्मिथ ने 103 गेंदें खेलकर 73 रन बनाए और पारी को संभाला जबकि मैक्सवेल ने खाता तक नहीं खोला.

यह भी पढ़ें:  साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम घोषित, गिल ने के. एल. राहुल को किया रिप्लेस

विकेटकीपर अलेक्स करे (45) व गेंदबाज आलराउंडर नाथन कूल्टर नाइल ने 60 गेंदों 92 रन ठोक डाले जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया 288 बनाने में कामयाब रही. 79 पर 5 विकेट के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने बड़ा लक्ष्य हासिल किया. वेस्टइंडीज की तरफ से कार्लोस ने 3 विकेट लिए लेकिन सिचुएशन के हिसाब से ज्यादा रन (67) दे डाले.

नाथन कूल्टर नाइल ने बनाया ये खास रिकॉर्ड

नाथन कूल्टर नाइल आठवें नम्बर पर बल्लेबाजी करने आए और इस नम्बर पर विश्वकप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर बन गये.

क्रिस गेल हुए खराब अंपायरिंग का शिकार

स्टार्क की नो बॉल पर अंपायर ने विस्फोटक बल्लेबाल क्रिस गेल (21) को एलबीडब्लू करार दे दिया, यही से मैच का रुख बदलना शुरू हो गया. ओपनर एविन ल्युविस (1) जल्दी आउट हो गये थे.

यह भी पढ़ें:  क्या क्रिकेट को आज अलविदा कहेंगे धोनी, ट्विटर पोस्ट ने उड़ाई फैंस की नींद

शाई होप (68), निकोलस पूरन (40), हेटमायर (21), कैप्टेन जैसन होल्डर (51) ने अच्छा प्रयास किया लेकिन विकेट बचाकर नहीं खेल पाए. ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक गेंदबाज स्टार्क ने 10 ओवर में 46 रन देकर 5 विकेट चटका डाले.

9 जून को इंडिया-ऑस्ट्रेलिया का होगा कड़ा मुकाबला.

इस तरह अब तक ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट में अपने दोनों मैच जीत चुकी है जबकि वेस्टइंडीज 2 में एक जीती है. ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला अब 9 जून को भारतीय टीम से होगा, रविवार का दिन होगा और इंडियन क्रिकेट फैन्स की नजरें कंगारुओं को हराने पर तुली होंगी. इंडिया ने अपना पहला मैच 5 जून को खेला और दक्षिण अफ्रीका पर बड़ी जीत हासिल की.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top