Sports

Asia Cup 2018 Prediction: ये टीम बन सकती है इस बार चैंपियन, रिकार्ड्स दे रहे हैं गंवाई

Asia Cup 2018 Prediction

इस बार का एशिया कप 50 आवरों का होने जा रहा है. जब भी इस फॉर्मेट की बात होती है, तो भारतीय टीम एक अलग ही रंग में नजर आती है. इस टीम का हर खिलाड़ी नीली जर्सी में विरोधियों के लिए परेशानी बनता आया है. विराट कोहली के न खेलने से बाकी टीमों की परेशानी थोड़ी कम जरूर हुई हो लेकिन उनके लिए खतरा अभी टला नहीं है.

एशिया कप के लिए टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है. कप्तान बनने के बाद रोहित कितने खतरनाक हो जाते हैं, ये बात सब अच्छी तरह जानते हैं. टीम इंडिया एशिया की बाकी टीमों से ज्यादा मजबूत है और इसी वजह से खिताब का प्रबल दावेदार भारत को ही माना जा रहा है. प्रबल दावेदार के साथ भारत इस खिताब की डिफेंडिंग चैंपियन भी है.

यह भी पढ़ें:  Ind vs Aus 2018: भारत से निपटने के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में 9 साल बाद हुई इस गेंदबाज की वापसी

हम तो अपनी राय दे ही रहें हैं. आप भी अपनी राय दे सकते हैं. आपको क्या लगता है कौन जीतेगा? हमें कमेंट्स में बताएं.

भारत को एशिया कप 2018 के खिताब के लिए प्रबल दावेदार माना जाने का कारण इस टीम का प्रदर्शन तो है ही, साथ ही एक ऐसा रिकॉर्ड भी है, जो अभी से भारतीय टीम की जीत की कहानी बयां कर रहा है. ऐसा आखिर क्यों कहा जा रहा है, इसके पीछे की वजह एशिया कप का रिकॉर्ड ही है.

यह भी पढ़े: रोहित शर्मा ने दिया टीम इंडिया को जीत का मंत्र

दरअसल इस बार एशिया कप यूएई में खेला जाएगा और पहली बार एशिया कप का आगाज साल 1984 में यूएई में ही हुआ था. 1984 में बाद 1995 में भी इसी जगह इस टूर्नामेंट का आयोजन हुआ था. इसका मतलब कि ये तीसरा मौका होगा जब यूएई में एशिया कप के खिताब के लिए एशिया की टीमें लड़ेंगी. अब आप सोच रहे होंगे की इस चीज से भारतीय टीम को कोई कैसे खिताब का प्रबल दावेदार मान सकता है.

यह भी पढ़ें:  बेटे के सस्पेंड होने से बेहद निराश हैं हार्दिक पांड्या के पिता, बयां किया दर्द

बता दें कि जब भी एशिया कप यूएई की धरती पर खेला गया है, तो जीत भारत की ही हुई है. पहली बार 1984 में भारत ने खिताब जीता था और 1995 में भी टीम इंडिया ही इस खिताब की चैंपियन बनी थी. इस रिकॉर्ड के अलावा भारत एशिया कप को सबसे ज्यादा 6 बार अपने नाम कर चुका है.

यह भी पढ़े: ये पाकिस्तानी खिलाड़ी टीम इंडिया के खिलाफ बनाएगा सबसे ज्यादा रन

ये रिकॉर्ड साफ दर्शाता है कि इस बार भी भारत के सामने एशिया की बाकी टीमें कहीं नहीं टिकेंगी. हालांकि रिकॉर्ड्स के आधार पर किसी भी टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता लेकिन जिस तरह से पिछले कुछ सालों में भारत खेला है, उससे इस खिताब को जीतना उसके लिए कोई मुश्किल बात नहीं है.

यह भी पढ़ें:  Ind Vs Aus 2019: दूसरे वनडे जीतकर टीम इंडिया ने एडिलेड में बनाया ये ख़ास रिकॉर्ड

हमारी राय में तो भारत चैंपियन बनने जा रहा है? आप भी अपनी राय दे सकते हैं. आपको क्या लगता है कौन जीतेगा? हमें कमेंट्स में बताएं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top