Asia Cup 2018: इन दो खिलाड़ियों को विराट की जगह नंबर तीन पर बल्लेबाजी करा सकते हैं रोहित शर्मा

JBT Staff
JBT Staff September 17, 2018
Updated 2019/01/23 at 4:24 PM
dhoni and manish

एशिया कप 2018 का आगाज बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेले गए मैच के साथ हो चुका है. वहीं इस खिताब की प्रबल दावेदार भारत का मुकाबला 18 सितंबर को हांगकांग के साथ होगा. लेकिन भारतीय टीम के लिए जो अहम मुकाबला है, वो 19 सितंबर को खेला जाएगा. इस दिन भारत का मुकाबला उनकी चिर प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान से होगा.

विराट इस टूर्नामेंट में टीम का हिस्सा नहीं हैं और उनकी जगह रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंपी गई है. अब भारतीय टीम के सामने ये सवाल खड़ा हो गया है कि विराट की जगह तीन नंबर पर किसे बल्लेबाजी करने उतारा जाए. भारत को इस नंबर पर बल्लेबाजी का विकल्प कभी परेशान नहीं करता क्योंकि कोहली इस नंबर पर बल्लेबाजी करने आते हैं. कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित इन दो बल्लेबाजों को तीन नंबर पर बैटिंग करा सकते हैं.

मनीष पांडे

मनीष पांडे को एशिया कप की टीम में चुने जाने पर काफी लोगों ने सवाल खड़े किए थे. लेकिन मनीष पांडे इस समय काफी अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे है. उन्होंने इंडिया बी के लिए लिस्ट ए के मैचों की आखिरी पांच पारियों में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 300 से भी ज्यादा रन बनाए है.

यह भी पढ़े: Asia Cup 2018: टीम की जीत में अहम भूमिका निभाएंगे ये खिलाड़ी

मनीष पांडे के लिए सबसे खास बात ये रही है कि उन्होनें ये सभी रन ऑस्ट्रेलिया ए दक्षिण अफ्रीका ए और इंडिया ए के खिलाफ खेलते हुए बनाए है. इसी वजह से नंबर तीन पोजीशन पर बल्लेबाजी करने के लिए मनीष एक अच्छा विकल्प बनकर उभरे हैं.

महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी ने हमेशा से ही अपनी टीम के लिए एक फिनिशनर की भूमिका निभाई है. लेकिन अब लोग धोनी को थोड़ा ऊपर बल्लेबाजी करते देखना चाहते है. सभी का यही मानना है कि धोनी मिडिल ऑर्डर को काफी मजबूत कर सकते हैं. ऐसे में जाहिर सी बात है कि रोहित धोनी को इस नंबर पर बल्लेबाजी कराकर मनीष पांडे को चौथे स्थान पर उतार सकते हैं.

यह भी पढ़े: Asia Cup 2018: ये खिलाड़ी है एशिया कप का ब्रेडमैन 

हालांकि, धोनी का रिकॉर्ड चौथे नंबर पर काफी शानदार रहा है. इस नंबर पर धोनी ने बल्लेबाजी करते हुए 27 पारियों में 1000 से ज्यादा रन बनाए हैं और उनका औसत 56 का जबकि स्ट्रॉइक रेट 94.98 का रहा है.

आपकी राय में कौन सा बल्लेबाज तीसरे नंबर पर भारत के लिए सबसे सही साबित हो सकता है? अपनी राय कमेंट्स में सांझा करें. 

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.