Sports

Asia Cup 2018: भारतीय टीम के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं ये 5 विरोधी खिलाड़ी

एशिया कप 2018 का आगाज हो चुका है. ऐसे में भारतीय टीम और फैंस इंग्लैड के खिलाफ हार को भुलाते हुए अपना पूरा ध्यान इस टूर्नामेंट पर लगाना चाहते हैं. इस बार भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है. वहीं रोहित के कंधो पर सबसे बड़ी जिम्मेदारी यही होगी कि वो अपने खिलाड़ियों को किस तरह से इस्तेमाल करते हैं.

विरोधियों की बात करें, तो सभी जानते है कि भारतीय टीम इस खिताब की प्रबल दावेदार है. ऐसे में विपक्षी टीम का हर खिलाड़ी भारतीय टीम को रोकने के लिए अपनी पूरी जान लगा देगा. आज हम आपको विपक्षी टीमों के कुछ ऐसे ही खिलाड़ियों के नाम बताने जा रहे हैं, जो भारतीय टीम के लिए इस एशिया कप में बड़ा खतरा बन सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  इन 5 रिकॉर्ड्स की वजह से कोहली का लोहा मानती है सभी टीमें, सचिन के सभी रिकार्ड्स खतरे में

यह भी पढ़े: एशिया कप के रिकार्डस

तमीम इकबाल

तमीम के दम पर ही बांगलादेश ने हाल में वेस्ट इंडीज के खिलाफ एक ऐतिहासिक जीत दर्द की थी. इसके अलावा तमीम भारतीय गेंदबाजों के लिए हमेशा से ही सरदर्द साबित होते आए है. चैंपियंस ट्रॉफी में तमीम ने भारतीय गेंदबाजों की खासी पिटाई भी की थी. ऐसे में भारत को तमीम के खिलाफ एक अलग रणनीति के साथ मैदान में उतरना होगा.

यह भी पढ़े: एशिया कप 2018 पॉइंट टेबल

एंजेलो मैथ्यूज

श्रीलंका के ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज भले ही किसी और टीम के खिलाफ कुछ खास कमाल ना दिखा पाते हो लेकिन जब बात भारत की आती है, तो वो अपने बल्ले और गेंद दोनों से ही कमाल दिखा देते हैं. मैथ्यूज श्रीलंका के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं. उन्हें भारत के साथ खेलने का का अच्छा-ख़ासा अनुभव भी है. ऐसे में रोहित शर्मा को मैथ्यूज को किसी भी हालत में रोकना होगा.

यह भी पढ़ें:  दूसरे टी-20 में रोहित ने तोड़े कई बड़े रिकॉर्ड्स, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने

मोहम्मद आमिर

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान से मिली हार को भारत आज भी नहीं भुला पाया होगा. इस फाइनल में आमिर ने अकेले ही भारतीय बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी पर नचा दिया था. इस बार भी सभी इस टूर्नामेंट को आमिर बनाम भारत के नजरिए से देख रहे हैं. हालांकि रोहित ने साफ कर दिया है आमिर इस टूर्नामेंट में उनकी चिंता का कोई विषय नहीं है.

फखर जमान

पाकिस्तान का एक और भरोसेमंद खिलाड़ी फखर जमान किसी भी वक्त भारत से मैच छीनने का दम रखते है, जो उन्होनें 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में शतक जड़कर बता दिया था. इसके अलावा इसी साल फखर ने दोहरा शतक भी जड़ा है, जिसके बाद उनका मनोबल और उनकी फॉर्म इस टूर्मामेंट में भारत के लिए चिंता का विषय बन सकती है.

यह भी पढ़ें:  टेस्ट क्रिकेट में मात्र चार बल्लेबाजों ने दो बार लगाई है ट्रिपल सेंचुरी, एक भारतीय दिग्गज भी शामिल

असगर अफगान

आप लोगों ने इस खिलाड़ी का नाम शायद न सुना हो. लेकिन अफगानिस्तान के कप्तान असगर एक बेहद शानदार खिलाड़ी है. पिछले कुछ मैचों में असगर के प्रदर्शन को देखते हुए भारती टीम इस टूर्नामेंट में उन्हें हल्के में आंकना नहीं चाहेगी. हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीतने में असगर ने अहम भूमिका निभाई थी.

आपकी क्या राय है ? हमें कमेंट करके बताएँ 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top