Sports

Asia Cup 2018 Pakistan Vs Hong Kong: पाकिस्तान ने हांगकांग को 8 विकेट से रौंदा

बांग्लादेश के बाद पाकिस्तान ने भी एशिया कप 2018 टूर्नामेंट में अपना आगाज जीत के साथ किया. रविवार को ग्रुप ए के मुकाबले में पाकिस्तान ने हांगकांग को 8 विकेट से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी हांगकांग की टीम 50 ओवर में 116 रन ही बना सकी. जवाब में पाकिस्तान की टीम ने ये लक्ष्य 2 विकेट खोकर 24वें ओवर में ही हासिल कर लिया. पाकिस्तान इस मैच में किसी भी समय बाहर नहीं हुआ, वहीं हांगकांग की टीम में अनुभव की कमी साफ़ दिखाई दी.

हांगकांग की साधारण गेंदबाजी

पाकिस्तान को मामूली सा लक्ष्य देने के बाद हांगकांग की गेंदबाजी भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाई. छोटे स्कोर का पीछे करने उतरी पाकिस्तान को पहला झटका 41 रन के स्कोर पर लगा. हांगकांग के ऑफ स्पिनर एहसान ने फकर जमां को 24 रनों के स्कोर पर विकेटकीपर के हाथों कैच आउट करा दिया. इसके बाद उन्होंने बाबर आजम को क्लीन बोल्ड कर अपनी टीम को दूसरी सफलता दिलाई. पाकिस्तान की तरफ से इमाम उल हक ने टीम के लिए अर्धशतकीय पारी खेल टीम को जीत दिलाई.

यह भी पढ़ें:  ICC Test Rankings October 2018: पृथ्वी, पंत ने लगाई लंबी छलांग, कोहली की बादशाहत कायम

यह भी पढ़े: Asia Cup 2018: ये टीम बन सकती है चैंपियन

एक बार फिर चमके पाकिस्तानी गेंदबाज

गेंदबाजी हमेशा से ही पाकिस्तान का मजबूत पक्ष मानी जाती है.. हांगकांग के खिलाफ भी पाकिस्तान के गेंदबाजों ने शानदार खेल दिखाया और हांगकांग को 116 रनों के स्कोर पर ही ढेर कर दिया. हांगकांग को पहला झटका रन आउट के रूप में लगा, निजाकत खान को शादाब खान ने सीधा थ्रो कर पवेलियन भेजा.

इसके बाद फहीम अशरफ ने अंशुमन रथ को विकेटकीपर सरफराज के हाथों कैच आउट करवा हांगकांग को दूसरा झटका दिया. इसके बाद कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक टिक नहीं पाया. पाकिस्तान की तरफ से उस्मान खान 3, हसन अली 2, शादाब खान 2 और फहीम अशरफ ने 1 विकेट अपने नाम किया.

यह भी पढ़ें:  भारत के लिए इस साल टेस्ट डेब्यू करने वाले 5वें खिलाड़ी बने शार्दुल ठाकुर

यह भी पढ़े: ये खिलाड़ी है एशिया कप का डॉन ब्रेडमैन

मैच का स्कोर कार्ड

पहली पारी

हांगकांग: किंचित शाह: 26, एजाज़ खान: 27

पाकिस्तान: उस्मान खान: 19/3, हसन अली: 19/2, शादाब खान: 31/2

दूसरी पारी

पाकिस्तान: इमाम उल हक: 50, बाबर आज़म: 33

हांगकांग: एहसान खान: 34/2

रिजल्ट: पाकिस्तान 8 विकेट से जीता

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top