Asia Cup 2018 में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले के बाद बने कई दिलचस्प रिकॉर्ड्स

Umesh
Umesh September 23, 2018
Updated 2019/03/02 at 12:11 PM
Ind Vs Pakistan

एशिया कप 2018 में खेला गया भारत और पाकिस्तान का मुकाबला उस तरह का तो नहीं रहा जिसकी उम्मीद सभी ने की थी लेकिन भारत ने अपने सबसे बड़े दुश्मन को हराकर 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी में मिली हार का बदला जरुर ले लिया. इसी के साथ भारत ने बता दिया कि विराट के अलावा उनके पास अभी भी ऐसे खिलाड़ी है जो किसी भी समय सामने वाली टीम से मैच छीनने की काबिलियत रखते है. इस मुकाबले में पाकिस्तान को 8 विकेट से हराने के बाद भारत ने कई रिकॉर्ड्स भी बनाए.

आईए नजर डालते है इस मुकाबले में बने कुछ रिकॉर्ड्स पर.

पाक के खिलाफ सबसे बड़ी जीत

भारत ने ये मुकाबला 8 विकेट रहते जीता और इस दौरान भारत के पास जीत के बाद 126 गेंदे भी शेष थी. इस लिहाज से पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम की ये सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले भारत ने साल 2006 में पाकिस्तान पर मुल्तान में 105 गेंदे शेष रहते जीत हासिल की थी.

यूएई में लगातार 9 जीत के बाद हारा पाकिस्तान

यूएई में भारत के बाद पाकिस्तान का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है. पाकिस्तान ने यूएई में लगातार 9 जीत हासिल की थी जिसके बाद उनकी जीत का सिलसिला भारत ने इस मुकाबले के बाद तोड़ दिया. इसके साथ ही पाकिस्तान का इस ग्राउंड पर ये सबसे कम स्कोर भी है.

रोहित के नाम दर्ज हुआ खास रिकॉर्ड

कप्तान के तौर पर पाकिस्तान के खिलाफ रोहित पहले ही मैच में अर्धशतक जड़ने वाले 5वें भारतीय खिलाड़ी बन गए है. इसके अलावा रोहित ने 36 गेंदो में अपना अर्धशतक पूरा किया जो भारतीय कप्तान द्वारा एशिया कप में बनाया गया सबसे तेज अर्धशतक है.

केदार जाधव ने किया करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

पाकिस्तान के खिलाफ केदार जाधव ने बल्ले से नहीं बल्की गेंदबाजी से एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया. जाधव ने 23 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए जो उनके द्वारा किया गया अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.