Cricket

अनिल कुंबले ने उठाए कोच रवि शास्त्री पर सवाल, बढ़ सकती है कोच की मुश्किलें

anil kumble on coach ravi shastri

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली पर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं. अब सवाल उठाने वालों में पूर्व कोच अनिल कुंबले का नाम भी शामिल हो गया है.

टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा हर दिन के साथ बिगड़ता ही जा रहा है. टी-20 सीरीज के बाद शुरु हुई टेस्ट सीरीज के पहले दिन से ही भारतीय टीम के लिए हालात कुछ ठीक नहीं चल रहे. टीम इंडिया पहले ही अपने कुछ खिलाड़ियों की चोट को लेकर परेशान चल रही है, तो अब टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने टीम मैनेजमेंट और कोच रवि शास्त्री पर सवाल उठाना शुरु कर दिया है.

यह भी पढ़ें:  IPL 12: रोहित शर्मा ने टी-20 क्रिकेट में पूरे किए 8000 रन, रैना-विराट के बाद दर्ज किया ये कीर्तिमान

दरअसल पहले टेस्ट के लिए टीम चयन को लेकर कोच और कप्तान हर किसी की आलोचना झेल रहे है. इस कड़ी में अब पूर्व भारतीय कप्तान, कोच और दिग्गज खिलाड़ी अनिल कुंबले ने भी उन पर सवाल खड़े करना शुरु कर दिया है.

अनिल कुंबले ने जडेजा को टीम में ना चुने जाने को लेकर शास्त्री की कड़ी आलोचना की है. कुंबले ने कहा अगर दोनों स्पिनर्स चोट की वजह से नहीं खेल पाते है, तो भारत के पास इस बार चार तेज़ गेंदबाजों के अलावा और कोई चारा नहीं बचेगा. कुलदीप अभी युवा है. उसे किसी के साथ की जरूरत है. जडेजा या अश्विन, किल्दीप का साथ निभा सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  आईपीएल 2019 RR Vs KIXP Match 31 Preview: हार के क्रम को तोड़ने के इरादे से उतरेगी पंजाब, राजस्थान की नजरें तीसरी जीत पर

कुंबले ने कहा कि मैंने देखा है कि जडेजा दूसरे टेस्ट में फील्डिंग कर रहे थे. ऐसे में मुझे नहीं पता है कि उन्हें कौन सी चोट लगी है. गौरतलब है कि ये कि बयान कुंबले ने शास्त्री पर तंज कसते हुए दिया है. रवि शास्त्री ने कहा था कि जडेजा दूसरे टेस्ट में खेलने के लिए फिट नहीं थे.

शास्त्री ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा था, “जडेजा के साथ समस्या यह थी कि कंधे में जकड़न के कारण ऑस्ट्रेलिया आने के चार दिन बाद उन्होंने इंजेक्शन लिया था.”

कोच ने आगे बताया, “इसका असर होने में कुछ समय लगेगा. जब वह भारत में था तब भी उसके कंधे में जकड़न थी, लेकिन इसके बाद वह घरेलू क्रिकेट खेला. यहां ऑस्ट्रेलिया आने के बाद उसने एक बार फिर यही परेशानी महसूस की और उसे इंजेक्शन दिया गया.” शास्त्री के इस बयान से सवाल उठने लगे है कि फिट नहीं होने के बावजूद खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लाया गया.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top