Cricket

अंबाती रायडू के बॉलिंग एक्शन की हुई शिकायत, 14 दिनों में ICC करेगा जांच

Ambati Rayadu illegal action

पहले वनडे मैच के दौरान भारतीय टीम के पार्ट टाइम स्पिन गेंदबाज अंबाती रायडू के गेंदबाजी एक्शन को संदिग्ध बताते हुए मैच ऑफीशियल्स ने शिकायत दर्ज कराई है.

भारत के लिए वनडे सीरीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही है. पहला मैच 34 रन से हारने के बाद अब टीम इंडिया के लिए एक और बुरी खबर आई है. पहले वनडे मैच के दौरान भारतीय टीम के पार्ट टाइम स्पिन गेंदबाज अंबाती रायडू के गेंदबाजी एक्शन को संदिग्ध बताते हुए मैच ऑफीशियल्स ने शिकायत दर्ज कराई है.

रायडू ने पहले मैच में पार्ट टाइम स्पिनर की भूमिका निभाई थी. इस दौरान रायडू श्रीलंका के दिग्गज पूर्व स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के एक्शन में गेंदबाजी कर रहे थे. ICCऑफीशियल्स ने संदिग्ध एक्शन की शिकायत की कॉपी BCCI को भेज दी है. अब रायडू को 14 दिन के अन्दर अपने गेंदबाजी एक्शन की जांच करानी होगी. रिपोर्ट आने तक रायडू गेंदबाजी कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  वर्ल्ड कप से पहले मोहम्मद शमी को लगा बड़ा झटका, कई धाराओं में फाइल हुई चार्जशीट

रायडू टीम इंडिया के लिए बहुत कम गेंदबाजी करते हैं. प्रमुख गेंदबाजों को ब्रेक देने के लिए विराट के रायडू से सिडनी में 2 ओवर गेंदबाजी कराई. इन 2 ओवर में रायडू 13 रन देकर कोई विकेट नहीं ले पाए. हालांकि, ये दो ओवर अंपायर्स को उनका गेंदबाजी एक्शन नोटिस करने के लिए काफी थे. अंपायर्स को उनका एक्शन संदिग्ध लगा और उन्होंने इसकी शिकायत ICC को कर दी है.

रायडू एक प्रमुख बल्लेबाज की तरह टीम से जुड़े हैं. उन्हें विकेटकीपिंग का भी अच्छा एक्सपीरियंस है. मुंबई इंडियन्स के लिए वह काफी विकेटकीपिंग कर चुके हैं. वनडे क्रिकेट की बात करें, तो रायडू अब तक 46 मैच खेल चुके हैं. इन 46 मैचों में उन्होंने मात्र 20.1 ओवर ही गेंदबाजी की है. इस दौरान उन्होंने 41.33 के औसत से तीन विकेट चटकाए हैं. अगर रायडू को गेंदबाजी करने से बैन भी कर दिया जाए, तो भी टीम इंडिया पर कोई ख़ास असर नहीं पड़ने वाला है.

यह भी पढ़ें:  साइना नेहवाल की बायोपिक से श्रद्धा कपूर की हुई छुट्टी, इस एक्ट्रेस ने किया रिप्लेस, जानिये क्या है वजह

बल्लेबाजी की बात करें तो रायडू 46 मचों की 41 पारियों में 1447 रन बना चुके हैं. इस दौरान उनके बल्ले 3 शतक और 9 अर्धशतक निकल चुके हैं. वहीँ 6 टी-20 मुकाबलों में रायडू केवल 42 ही रन बना सके हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top