विश्व कप में रायडू की जगह 4 नंबर पर बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं ये 3 खिलाड़ी

Umesh
Umesh January 16, 2019
Updated 2019/01/16 at 12:33 PM

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले दो मैचों में अंबाती रायडू का बल्ला कुछ ख़ास कमाल नहीं कर सका. ऐसे में उनकी जगह टीम मैनेजमेंट और विकल्पों के बारे में सोच रहा है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज का आगाज होते ही भारत के लिए 2019 विश्व कप की उलटी गिनती शुरू हो गयी है. टीम इंडिया इस सीरीज के 2 मैच खेल चुकी है. आखिरी मैच 18 जनवरी को खेला जाएगा. इसके बाद टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के दौरे पर भी रवाना होना है.

ऐसे अब भारत के पास विश्व कप के लिए अपने खिलाड़ियो का चयन करने का ज्यादा मौका नहीं होगा. हालांकि, टीम इंडिया सभी खिलाड़ी पक्के कर चुकी है लेकिन अभी भी 4 नंबर के लिए सही खिलाड़ी का चयन होना बाकी है.

अंबाती रायडू को 4 नंबर का प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन वो भी पिछले कुछ मैचों में कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाए हैं. ऐसे में उनकी जगह लेने को कई खिलाड़ी खड़े हैं. आज हम आपको उन 3 खिलाड़ियो के बारे में बताने जा रहे है, जो विश्व कप के लिए 4 नंबर पर खेलने में सक्षम है.

सुरेश रैना

इस कड़ी में सबसे पहला नाम सुरेश रैना का आता है. रैना भारत के सबसे मजबूत मिडिल ऑर्डर बैट्समैन माने जाते है. इसके अलावा शायद ही उनसे बेहतर फील्डर टीम में इस समय मौजूद है. मैच फिनिशर की भूमिका और फील्डिंग में योगदान देने के अलावा रैना पार्ट टाइम गेंदबाज़ की भूमिका भी बेहतर निभा सकते है. ऐसे में भारत एक बार फिर रैना को 4 नंबर के लिए टीम में जगह दे सकता है.

ऋषभ पंत

टेस्ट क्रिकेट में अपनी ल्लेबाजी का लोहा मनवाने वाले पंत वनडे में भी खुद को साबित करने के लिए बेताब है. टेस्ट क्रिकेट में पंत ने बता दिया है कि वो किसी भी परिस्थति में बल्लेबाजी कर सकते है. उनकी फॉर्म भी इस समय टॉप पर है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट पंत को विश्व कप से पहले कुछ मौके देकर इस स्थान के लिए उनका विकल्प भी खोल सकती है.

शुभमन गिल

युवा बल्लेबाज शुभमन गिल चयनकर्ताओं का ध्यान अपने ऊपर से हटने ही नहीं दे रहे. घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले गिल को हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है. अगर इस दौरे पर गिल का बल्ला चला, तो विश्व कप के लिए उनके नाम पर भी 4 नंबर पर बल्लेबाजी कराने की चर्चा हो सकती है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.