Sports

विराट की जगह इस खिलाड़ी को वर्ल्ड कप टीम का कप्तान देखना चाहते हैं अजय जडेजा, यहाँ देखें उनकी टीम

Jadeja picks team india for WC

विश्व कप 2019 के लिए अब तक कई दिग्गज अपनी भारतीय टीम चुन चुके हैं. इसी बीच पूर्व दिग्गज अजय जडेजा ने अपनी चुनी हुई टीम में एक बड़ा बदलाव किया है.

विश्व कप 2019 की शुरुआत में अब 100 दिन से भी कम समय रह गया है. सभी टीमें पिछले काफी समय से वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर ही अपनी तैयारी कर रही हैं.

ज्यादातर टीमों ने वर्ल्ड कप के लिए अपने 15-16 खिलाड़ियों का पुल तैयार कर लिया है. भारत भी पिछले कुछ समय से उन 15-16 खिलाड़ियों को ही रोटेट कर रहा है, जो वर्ल्ड कप में खेलेंगे.

भारतीय टीम की बात करें, तो ये टीम पहली बार विराट कोहली की कप्तानी में इतना बड़ा टूर्नामेंट खलने उतरेगी. इससे पहले टीम इंडिया ने 2011 और 2015 का विश्व कप धोनी की कप्तानी में खेला था. धोनी की कप्तानी में भारत 2011 विश्व कप का विजेता बना था. वहीं 2015 में धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने सेमी फाइनल तक का सफ़र तय किया था.

भारतीय टीम अब तक दो बार वर्ल्ड कप जीत चुकी है. विराट की कप्तानी में भारतीय टीम तीसरी बार विश्व कप जीतने का सपना देख रही है लेकिन पूर्व भारतीय खिलाड़ी अजय जडेजा इस समय कुछ और ही सोच रहे है.

जड़ेजा ने  हाल ही में वर्ल्ड कप 2019 के लिए अपनी भारतीय टीम चुनी है, जिसने सभी को चौंका दिया है. अजय जड़ेजा ने कहा है कि इस बार होने वाले विश्व कप में टीम इंडिया की कप्तानी कोहली को नहीं बल्कि धोनी को करनी चाहिए. हालांकि, उन्होंने ये भी साफ कर दिया कि ऐसा सिर्फ विश्व कप के लिए ही होना चाहिए।

जडेजा ने कहा, ‘अगर किसी को लगता है कि विराट की कप्तानी धोनी से बेहतर है तो वो मुझसे बहस कर सकता है. ये सिर्फ विश्व कप के लिए है भविष्य के लिए नहीं और कोई मेरे से ये नहीं कह सकता कि कप्तानी रणनीति में धोनी नंबर दो पर आते है इसलिए मैंने उनका नाम आगे रखा है.’

धोनी को लेकर जड़ेजा ने ये बयान उस समय दिया है जब धोनी का लोहा पूरी दुनिया मान रही है. हालांकि, उनका कप्तान बनना अब प्रक्टिकली मुमकिन नहीं है. वैसे आपको बता दें विराट 2017 से टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं. उनकी कप्तानी में टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है.

वर्ल्ड कप के लिए जडेजा की टीम

रोहित शर्मा, शिखर धवन / केएल राहुल, विराट कोहली, एमएस धोनी (C & WK), ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, अंबाती रायडू, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रविंद्र, रविंद्र रविचंद्रन अश्विन.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top