Sports

वर्ल्ड कप 2019 के बाद ये होगा भारत का अगला दौरा, धोनी विराट सहित इन प्लेयर्स को आराम

Indian Cricket Team Next Tour: क्रिकेट इतिहास का 12वां वर्ल्ड कप इंग्लैंड में खेला जा रहा है और अब सिर्फ फाइनल मुकाबला बचा है जिसके बाद अगले चार साल के लिए इंग्लैंड और न्यूजीलैंड में से एक चैंपियन मिल जाएगा लेकिन भारतीयों का सपना तो टूट चुका है.

भारतीय क्रिकेट टीम भले ही सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के साथ बैटिंग में फेल हो गयी थी जिस वजह से मैच गवा बैठी और लगातार दूसरी बार सेमीफाइनल हार बैठी. भारतीय क्रिकेट इतिहास की बात करें तो भारत 2 बार (1983 व 2011) टाइटल जीत चुका है.

9 लीग मैचों की बात करें तो इंडिया ही एक ऐसी टीम थी जिसने सिर्फ एक मैच गवाया था और एक मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ बारिश से धुल गया था, लेकिन दो दिन तक खेले गए सेमीफाइनल में करोड़ो भारतीय क्रिकेट फैन्स का दिल टूट गया.

यह भी पढ़ें:  IPL 2021 Points Table: चैक करें IPL 14 पॉइंट्स टेबल, नेट रन रेट, हाईएस्ट स्कोरर, हाईएस्ट विकेटटेकर etc.

वर्ल्ड कप बड़ा टूर्नामेंट होता है, ऐसे में कुछ दिन तक अफसोस होना लाजमी है लेकिन टीम अब नए सिरे से अच्छी क्रिकेट खेलेगी, और जल्द ही 2020 में खेले जाने वाले 20-20 वर्ल्ड कप को अपने नाम करेगी.

बहरहाल वर्ल्ड कप 2019 का दौरा खत्म और अब टीम इंडिया, अगस्त में वेस्टइंडीज दौरे पर जा रही है जहाँ दो T-20, 3 एकदिवसीय व 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी.

सूत्रों की मानें तो कुछ सीनियर प्लेयर्स जो लम्बे समय से खेलते आ रहे हैं, उनको आराम दिया जा रहा है. रोहित शर्मा टी-20 व वनडे में लीड करने वाले हैं जबकि टेस्ट के लिए विराट वेस्टइंडीज पहुचेंगे. 17-18 जुलाई को इस दौरे के लिए टीम का अनाउंसमेंट हो जाएगा.

यह भी पढ़ें:  IPL 2021 Points Table: चैक करें IPL 14 पॉइंट्स टेबल, नेट रन रेट, हाईएस्ट स्कोरर, हाईएस्ट विकेटटेकर etc.

धोनी के सन्यास को लेकर काफी अफवाहें हैं लेकिन अभी उन्होंने इस बात की हिंट नहीं दी है, उम्मीद की जा रही है 2020 का टी-20 वर्ल्ड कप के बाद ही वह सन्यास लेंगे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top