Cricket

न्यूजीलैंड दौरा खत्म होने के बाद सौरव गांगुली ने धोनी के लिए कह दी इतनी बड़ी बात

Saurav Ganguly on Dhoni after New Zealand Tour: पिछले चार महीने से भारतीय क्रिकेट टीम विदेशी दौरे पर थी. पहले ऑस्ट्रेलिया और फिर न्यूजीलैण्ड में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया. 

भारतीय क्रिकेट टीम पिछले चार महीने से लगातार विदेशी दौरे पर थी. पिछले साल भारत ने साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रलिया का दौरा किया.

2019 के पहला महिना टीम इंडिया न्यूज़ीलैण्ड के दौरे पर रही. साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड दौरे को छोड़ दिया जाए तो ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड की धरती पर भारत का प्रदर्शन शानदार रहा.

ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट और वनडे सीरीज में मात देने के बाद भारत ने पहली बार न्यूज़ीलैण्ड में 4-1 के बड़े अंतर से वनडे सीरीज जीती. ये न्यूज़ीलैण्ड में 10 साल बाद भारत की वनडे सीरीज जीत थी.

यह भी पढ़ें:  India Vs NZ Second T20: रोहित शर्मा के तूफान में उड़ा न्यूज़ीलैंड, भारत ने 7 विकेट से जीता दूसरा टी-20

हालांकि, इस दौरे का अंत टी-20 सीरीज जीत के साथ और शानदार तरीके से हो सकता था लेकिन ऐसा नहीं हो सकता. तीसरा मैच हारकर टीम इंडिया टी-20 सीरीज 2-1 के अंतर से हार गई.

अब जब भारतीय टीम का काफी लंबा विदेशी दौरा खत्म हो चुका है तो कई पूर्व क्रिकेटर्स ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर अपनी राय रखनी शुरू कर दी है.

पूरे दौरे पर शानदार लय में बल्लेबाजी करने वाले धोनी को लेकर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने काफी अहम बयान दिया है. गांगुली ने एक शो को इंटरव्यू देते हुए कहा, ‘भारत के लिए सबसे बड़ा पॉजिटिव धोनी का फॉर्म में आना रहा.

यह भी पढ़ें:  ये भारतीय बल्लेबाज़ लगा चुके है इंग्लैंड में सबसे ज्यादा शतक, जहां होगा इस साल का वर्ल्ड कप

वह तीसरे टी-20 में थोड़ा खराब जरुर खेले हो, लेकिन कुल मिलाकर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड सीरीज में बहुत शानदार बल्लेबाजी की है.

सौरव के आगे कहा, ‘धोनी ने अपने खेल में सुधार किया है. मुझे लगता है कि धोनी का वापस फॉर्म में आना भारत के लिए बहुत बड़ा पॉजिटिव है और विश्व कप में टीम इंडिया के लिए एक बड़ा अंतर साबित कर सकता है.’

धोनी के अलावा गांगुली ने टी-20 सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले युवा ऑल राउंडर विजय शंकर और रिषभ पंत की भी तारीफ़ की है. गांगुली ने कहा, ‘विजय शंकर ने अपनी बल्लेबाजी में सुधार किया हैऔर ऋषभ पंत ने भी अच्छा खेल दिखाया है. लेकिन मुझे नहीं लगता कि शंकर विश्व कप में जाएंगे.’

यह भी पढ़ें:  वर्ल्ड कप को देखते हुए इन 4 खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में मिल सकता है मौका

अब वर्ल्ड कप से पहले भारत को ऑस्ट्रलिया की मेजबानी करनी है. ये वर्ल्ड कप से पहले भारत की आखिरी वनडे सीरीज होगी. ऐसे मकें इस सीरीज से वर्ल्ड कप में खेलने वाली टीम का पता चल जाएगा.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top