Sports

तीसरे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने इस 7 साल के खिलाड़ी को किया टीम में शामिल, कोहली ने भी की मुलाकात

Archie Schiller

आर्ची दिल से जुड़ी बीमारी से पीड़ित हैं. उनका सपना ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनना है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने यह साफ़ कर दिया है कि 26 दिसंबर से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में वह टिम पेन के साथ को-कैप्टन होंगे.

26 दिसंबर को मेलबर्न के मैदान पर होने वाले 4 मैचों की सीरीज के तीसरे बॉक्सिंग डे टेस्ट में एक तरफ जहां भारत अभी तक अपनी अंतिम एकादश को लेकर चिंचित है, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम इस मामले में पूरी तरह आश्वस्त नजर आ रही है.

ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले ही साफ कर चुकी है कि वो तीसरे और चौथे टेस्ट में अपने उन्हीं 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतारेगी, जो पहले दो टेस्ट में टीम के साथ थे. इसी वजह से बिना कुछ सोचे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम में ऑस्ट्रेलिया ने एक सात वर्ष के लेग स्पिनर को भी शामिल किया है. जिस वजह से कंगारुओं की टीम चर्चा में बनी हुई है.

टीम इंडिया के कप्तान भी इस 7 वर्षीय आर्ची शिलर से मिले और काफी देर तक बातचीत की. आपको जानकर हैरानी होगी कि आर्ची टीम के सदस्य ही नहीं बल्कि टीम के उपकप्तान भी होंगे.

हाल ही में आर्ची को कंगारुओं के साथ मैदान पर अभ्यास करते हुए भी देखा गया था. आर्ची को टीम में शामिल किए जाने की पुष्टि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी की है.

आर्ची को टीम में शामिल करने की बात इस महीने की शुरुआत में ही साफ कर दी गई थी. तब उन्हें यह जानकारी कोच जस्टिन लैंगर ने फोन पर दी थी. हालांकि, तब यह तय नहीं था कि उन्हें किस मैच में टीम में शामिल किया जाएगा.

बता दें कि आर्ची को टेस्ट टीम में शामिल किया जाना ‘मेक अ विश ऑस्ट्रेलिया’ अभियान के तहत संभव हो पाया है. ऑस्ट्रेलिया टीम के बहुत बड़े फैन और टीम ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी का सपना रखने वाले आर्ची की इच्छा को इस अभियान के तहत टीम में शामिल किया गया है.

इस अभियान के तहत बेहद मुश्किल हालात का सामना कर रहे बच्चों की विश को पूरी करने की कोशिश की जाती है. आर्ची जब तीन महीने के थे तभी पता चला की आर्ची को दिल की बीमारी है. इसके बाद मेलबर्न में उनकी सर्जरी की गई, जो सात घंटे से ज्यादा वक्त तक चली. इसके बाद आर्ची को कुछ और बीमारियां भी हुई. इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया ने आर्ची को टीम में शामिल किया ताकि उसकी विश पूरी हो सके.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top