Cricket

ये 4 युवा खिलाड़ी बन सकते हैं भारतीय तेज गेंदबाजी के सुपरस्टार

Khalil Ahmed bowler

आज हम 4 ऐसे युवा तेज गेंदबाजों की बात करने वाले हैं, जो आने वाले समय में भारतीय तेज गेंदबाजी की कमान सँभालते हुए दिखाई दे सकते हैं.

भारत ने हमेशा से विश्व क्रिकेट को महान बल्लेबाज दिए है. ऐसा इसलिए क्यूंकि भारत में हमेशा से ही बल्लेबाजों को बड़ा स्टार माना जाता है. लेकिन अब चीज़ें बदलने लगी हैं. अब भारत के लिए धीरे-धीरे तेज गेंदबाजी की समस्या दूर होती दिखाई दे रही है. भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी जैसे तेज गेंदबाज बाकि टीमों के लिए इस समय सर दर्द बने हुए है.

इनकी गेंदबाजी देखते हुए ऐसा ही लग रहा है कि भारत आने वाले कुछ सालों में इनके सहारे विश्व क्रिकेट में कई जीतें दर्ज करने वाला है. वहीँ अब भारत में कई युवा तेज गेंदबाज भी सामने निकलकर आ रहे हैं. आज हम ऐसे ही 4 युवा तेज गेंदबाजों की बात कर रहे हैं, जो आगे चलकर भारतीय तेज गेंदबाजी का भविष्य बन सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  सहवाग के इन 4 टेस्ट रिकॉर्ड्स को शायद ही कभी तोड़ पाए कोई भारतीय बल्लेबाज

कमलेश नागरकोटी

अंडर-19 विश्व कप 2017 में अगर किसी तेज गेंदबाज ने सभी को प्रभावित किया था, तो वो थे कमलेश नागरकोटी. कमलेश की रफ्तार को देखकर बाकि टीमें भी हैरान थी. कमलेश के प्रदर्शन के आधार पर ही आईपीएल में कोलकाता की टीम ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था. हालांकि, चोट की वजह से वो कोई मैच नहीं खेल पाए थे.

kamlesh nagarkoti

शिवम मावी

20 वर्षीय तेज गेंदबाज शिवम मावी ने भी कमलेश की तरह अंडर-19 विश्व कप में 145 की रफ़्तार से गेंदबाज़ी करके सभी को हैरान कर दिया था. शिवम को भी कोलकाता ने अपने टीम में शामिल किया था. 2017 के आइपीएल सीजन में शिवम ने 145 से 148 किमी की रफ़्तार से गेंदबाजी की थी.

यह भी पढ़ें:  टेस्ट क्रिकेट: एक दिन में सबसे ज्यादा रन बना चुके है ये बल्लेबाज, एक भारतीय भी शामिल

Shivam Mavi

खलील अहमद

डेब्यू के बाद ही अगर किसी युवा गेंदबाज की तुलना जहीर खान से कर दी जाए, तो इसी से उसकी गेंदबाजी के स्तर का अंदाजा लगाया जा सकता है. खलील ने हाल ही में एशिया कप से अपना डेब्यू किया था और पहले ही मैच में 3 विकेट अपने नाम करके बता दिया था कि आने वाले समय में वो इस टीम के साथ लंबे समय तक जुड़े रहने वाले है.

Khalil Ahmed bowler

प्रसिद्ध कृष्णा

प्रसिद्ध कृष्णा ने पिछले आईपीएल सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से काफी बेहतरीन गेंदबाजी की थी. प्रसिद्ध ने भारत ए टीम की तरफ से भी काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है और उनके नाम 30 वनडे मैचों में 48 विकेट और 10 टी-20 मैचों में 14 विकेट है. ऐसे में आने वाले समय में प्रसिद्ध भी भारत के सबसे सफल तेज गेंदबाज बन सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  ये हैं 2018 में टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी, टॉप पर दो भारतीय

prasidh krishna

इसमें से किस गेंदबाज से आपको सबसे ज्यादा उम्मीदें हैं. हमें कमेंट्स में बताएं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top