Video: 20 साल के इस इंग्लिश क्रिकेटर ने 25 गेंदों में जड़ा क्रिकेट इतिहास का सबसे तेज शतक

JBT Staff
JBT Staff March 22, 2019
Updated 2019/03/22 at 4:05 PM

Cricket World Records: सरे के लिए खेलते हुए विल जेक्‍स ने गुरुवार को दुबई में लंकाशायर के खिलाफ प्री-सीजन टी10 मैच में 25 गेंदों में शतक जड़ दिया. ये क्रिकेट इतिहास का सबसे तेज शतक है.

क्रिकेट के मैदान पर रिकार्ड्स टूटते रहते हैं लेकिन कुछ रिकॉर्ड ऐसे भी होते हैं जो सालों तक याद रह जाते हैं. ऐसा ही एक रिकॉर्ड गुरुवार को बना. 20 साल के युवा इंग्लिश क्रिकेटर विल जेक्‍स ने 25 गेंदों में क्रिकेट इतिहास का सबसे तेज शतक ठोक दिया है.

सरे के लिए खेलते हुए विल जेक्‍स ने लंकाशायर के खिलाफ प्री-सीजन टी10 मैच में मात्र 25 गेंदों में शतक जमाकर क्रिकेट जगत को हिला दिया है. इसी के साथ जेक्‍स क्रिकेट इतिहास का सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

विल जेक्‍स ने 30 गेंदों में 8 चौके और 11 छक्‍के की मदद से 105 रन बनाए. इस पारी के दौरान जेक्स ने और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया. जेक्स ने एक ओवर में लगातार छह छक्‍के लगाने का कारनामा भी किया.

जेक्‍स ने 14 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. 62 से 98 रन के स्‍कोर तक पहुँचने में जेक्‍स को छह गेंदें लगी. उन्‍होंने स्‍टीफन पैरी के ओवर में लगातार 6 छक्के जड़ दिए.

मैच की बात करें तो जेक्‍स की ताबड़तोड़ पारी के सहारे सरे ने 10 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए. जवाब में लंकाशायर की टीम 9 विकेट नुकसान पर 81 रन ही बना सकी.

आपको बता दें ये पारी क्रिकेट रिकॉर्ड बुक्स में नहीं दर्ज की जाएगी. रिकार्ड्स बुक में अब भी सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के ताबड़तोड़ बल्लेबाज गेल के नाम ही दर्ज है.

गेल ने 2013 में आईपीएल में 30 गेंदों में शतक जमाया था, जो अब भी वर्ल्ड टी का सबसे तेज शतक है.

TAGGED: ,
Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.