Ind vs Aus 2nd ODI: पिच रिपोर्ट, लाइव स्ट्रीमिंग से प्लेइंग 11 तक, यहां पढ़े दूसरे वनडे की पूरी डिटेल

Umesh
Umesh March 5, 2019
Updated 2019/03/05 at 9:41 AM
india vs australia 2nd ODI

India vs Australia 2019: पहले मैच में शानदार जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में अपनी बढ़त 2-0 करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज नागपुर में खेला जाएगा. टीम इंडिया इस समय सीरीज में 1-0 से बढ़तबनाए बनाये हुए है. भारत ने पहला वनडे मुकाबला 6 विकेट से अपने नाम किया था.

पहले मैच में भारतीय टीम का टॉप आर्डर फेल हुआ था. ऐसे में दूसरे मुकाबले में अब कोहली एक अलग रणनीति के साथ मैदान पर उतर सकते है. साथ ही टीम इंडिया प्लेइंग 11 में भी बड़े बदलाव कर सकती है.

भारत की संभावित प्लेइंग 11

वर्ल्ड कप से पहले ये भारत की आखिरी वनडे सीरीज है. ऐसे में एक बार फिर भारत टीम में कई फेरबदल कर सकता है. रोहित शर्मा कू आराम दिया जा सकता है. उनकी जगह के एल राहुल को टीम में लिया जा सकता है. राहुल विश्व कप के लिए तीसरे ओपनर के तौर पर देखे जा रहे हैं.

इसके अलावा रविन्द्र जडेजा की जगह टीम में चहल को जगह मिल सकती है. पहले मैच में जडेजा ने किफायती गेंबाजी की थी लेकिन वह कोई विकेट नहीं ले पाए थे.

वर्ल्ड कप के लिए दूसरे विकेटकीपर की जगह अब भी खाली है. कार्तिक इस सीरीज में नहीं खेल रहे. ऐसे में पंत को इस सीरीज में मौके दिए जाएंगे. हो सकता है कि आज धोनी को आराम देकर पंत को मौका मिले.

इंडिया प्लेइंग 11: के एल राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी.

ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग 11: एरोन फिंच, उस्मान ख्वाजा, मार्कस स्टोइनिस, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एश्टन टर्नर, ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, झाय रिचर्डसन, एडम जांपा, जेसन बेहरनड्रॉफ.

कब-कहां-कैसे देखें दूसरा वनडे मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे मैच मंगलवार (05 मार्च) नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच का प्रसारण भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा.

मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्टस नेटवर्क (Star Sports 1/HD, Star Sports 3/HD, ) पर देखा जा सकता है. मैच की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर होगी. इसके साथ ऑनलाइन स्ट्रीमिंग जियो टीवी और एयरटेल टीवी पर भी देख सकते हैं.

पिच और वेदर रिपोर्ट

VCA स्टेडियम अपनी सपाट पिच के लिए जाना जाता है. दूसरी इनिंग में पिच धीमी होने लगती है. पहली पारी में तेज गेंदबाजों और दूसरी पारी में स्पिनर्स को मदद मिलने की उम्मीद है. पिच बल्लेबाजों की लिए अच्छी है लेकिन यहाँ समय लेकर खेलना होगा.

रविवार को यहां रात में बारिश हुई थी. आज मैच के दौरान मौसम साफ रहने की उम्मीद है. बारिश की कोई उम्मीद नहीं है. कुल मिलाकर क्रिकेट खेलने के लिहाज से मौसम शानदार रहेगा.

भारत का रिकॉर्ड है शानदार

इस मैदान पर भारत का रिकॉर्ड शानदार रहा है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस मैदान पर अब तक तीन मैच खेले गए हैं. तीनों मैचों में भारत को जीत मिली है. ऑस्ट्रेलिया के अपना इकलौता मुकाबला 2011 में न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ वर्ल्ड कप 2011 में जीता था.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.