Sports

हरफनमौला राशिद खान ने लगातार 4 गेंदों पर झटके 4 विकेट, ऐसा कारनामा करने वाले पहले क्रिकेटर

Rashid Khan Records: अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान इस समय दुनिया के बेस्ट गेंदबाजों में से एक हैं. आयरलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 में राशिद ने 4 गेंदों में 4 विकेट लेकर एक बार फिर ये बात साबित कर दी है.

अफगानिस्तान क्रिकेट समय के साथ नयी उचाइयां छू रहा है. इस टीम के खिलाड़ी आए दिन कोई न कोई बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर रहे हैं. आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 में जहां ओपनर हजरतुल्लाह ने रिकॉर्डतोड़ पारी खेली थीं, वहीँ अब तीसरे टी-20 में लेग स्पिनर राशिद खान ने एक और बड़ा कारनामा कर दिया है.

राशिद ने तीसरे टी-20 में 27 रन देकर 5 विकेट लिए. इस दौरान उन्होंने लगातार 4 गेंदों पर 4 विकेट लेकर एक बड़ा कारनामा कर दिया है. राशिद दूसरे ओवर की अंतिम गेंद और तीसरे ओवर की पहली तीन गेंद पर विकेट लिए. राशिद टी-20 में लगातार चार गेंद पर चार विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं.

इंटरनेशनल टी-20 में हैट्रिक लेने वाले सातवें गेंदबाज

राशिद टी-20 इंटरनेशनल में हैट्रिक लेने वाले सातवें गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले ब्रेट ली, जैकब ओरम, टिम साउथी, तिसारा परेरा, लसिथ मलिंगा और फहीम अशरफ हैट्रिक ले चुके हैं.

चमिंडा वास ने वनडे क्रिकेट में किया था ये कारनामा

इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार 4 गेंदों में 4 विकेट लेने वाले राशिद दूसरे गेंदबाज हैं. इससे पहले 2007 में वनडे इंटरनेशनल वर्ल्ड कप में श्रीलंका के गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार गेंद पर चार विकेट लिए थे.

अफगानिस्तान ने 3-0 से जीती सीरीज

तीसरे वन डे की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 210 रन बनाए. अफगानिस्तान की तरफ से मोहम्मद नबी ने सबसे ज्यादा 81 रन बनाए.

जवाब में आयरलैंड की टीम ने अच्छी कोशिश की लेकिन पूरी टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 178 रन ही बना सकी. इसी के साथ अफगानिस्तान ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज 3-0 से जीत ली. अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज अवार्ड मिला.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top