Cricket

DC vs CSK: इस मुकाबले में बने कई बड़े रिकॉर्ड्स, चेन्नई सुपर किंग्स ने किया बड़ा कारनामा

IPL 2019 CSK Vs RCB Score

DC vs CSK: विशाखापट्नम के मैदान पर खेले गए आईपीएल 12 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हरा कर इस सीजन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है.

चेन्नई का मुकाबला अब 12 मई को मुंबई इंडियंस से होगा. दिल्ली और चेन्नई के मुकाबले की बात करें तो इस मैच में दोनों टीमों के खिलाडियों ने कई शानदार और दिलचस्प रिकॉर्ड बनाए. आज हम आपको इन्ही रिकॉर्ड्स के बारे में बताने जा रहे है.

8वीं बार आईपीएल का फाइनल खेलने वाली चेन्नई पहली टीम

चेन्नई ने 2018 का सीजन अपने नाम किया था. इसके अलावा अभी तक धोनी ब्रिगेड इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे सफल टीम रही है. हर सीजन में चेन्नई की टीम ने प्लेऑफ खेला है.

यह भी पढ़ें:  World Cup 2019: इन 4 फील्डर्स पर टिकी होगी हर किसी की नजर, एक भारतीय भी शामिल

वहीं इस बार 8वीं बार चेन्नई ने फाइनल में एंट्री ली है. चेन्नई पहली ऐसी आईपीएल टीम है, जो 8 बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है.

सबसे ज्यादा बार फाइनल में आमने सामने चेन्नई-मुंबई

2019 के सीजन में फैंस को दो ऐसी टीमों के बीच खिताबी जंग देखने को मिलने वाली है जिसने आईपीएल को नई पहचान दी है. फाइनल मुकाबला चेन्नई और मुंबई के बीच खेला जाएगा.

हालांकि ये पहली बार नहीं है जब खिताबी भिड़त चेन्नई और मुंबई के बीच हो. दोनों चौथी बार फाइनल में आमने सामने होंगे. साथ ही दोनों पहली ऐसी टीम बन गई है जिन्होनें सबसे ज्यादा बार आमने सामने फाइनल मुकाबला खेला हो.

यह भी पढ़ें:  वर्ल्ड कप 2019: इस टूर्नामेंट के 3 बड़े रिकॉर्ड, जो इस बार टूट सकते हैं

हरभजन सिंह ने पूरा किया 150 का आकड़ा

हरभजन सिंह के लिए आईपीएल का 2019 सीजन बेहद ही शानदार रहा है. भज्जी ने लगभग हर मैच में अपनी गेंदबाजी से धोनी को काफी मदद की है.

वहीं अगर दिल्ली के खिलाफ खेले गए मुकाबले की बात करें तो हरभजन सिंह ने एक बेहद ही खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 2 विकेट लेते ही भज्जी आईपीएल में 150 विकेट लेने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए है.

150 विकेट लेने वाले पहले ऑफ स्पिनर बने भज्जी

ऑफ स्पिनर गेंदबाजों के लिए आईपीएल की लीग हमेशा से ही मददगार रही है लेकिन कोई भी ऑफ स्पिन गेंदबाज आज तक इंडियन प्रीमियर लीग में 150 विकेट अपने नाम नहीं कर पाया. हरभजन सिंह आईपीएल में 150 विकेट हासिल करने वाले पहले ऑफ़ स्पिनर बन गए है.

यह भी पढ़ें:  युवराज सिंह ले सकते हैं किसी भी वक्त अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास, बीसीसीआई के सामने रखी ये शर्त

दिल्ली के खिलाफ भज्जी के सबसे ज्यादा विकेट

हरभजन सिंह दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भी सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज बन गए है. उन्होने लसिथ मलिंगा के 22 विकेट को पीछे छोड़, दिल्ली के खिलाफ सबसे ज्यादा 23 विकेट हासिल करने का एक शानदार रिकॉर्ड बनाया है.

1 Comment

1 Comment

  1. Roshan Jeena

    May 11, 2019 at 11:33 am

    Is baar ka Ipl toh CSk hi le Jaane Waali hai, Now I am Just waiting for the final IPL 2019 match.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top