बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे अफगानिस्तान के ऐतिसाहिक टेस्ट में शिखर धवन ने इतिहास रच दिया है. Shikhar Dhawan टेस्ट मैच के पहले दिन लंच से पहले शतक बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज़ बन गए हैं. उनकी इस आतिशी पारी और मुरली विजय के साथ 168 रन की साझेदारी कर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया । टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरे भारत के सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन और मुरली विजय ने मेहमान टीम को कोई भी मौका नहीं दिया. दोनों बल्लेबाज़ों ने बेहद आतिशी अंदाज़ में बल्लेबाज़ी कर टीम को लंच तक मजबूत स्थिती में पहुंचा दिया.

• जानिए Paytm क्या है और क्या है इसके फायदे

• IPL में सबसे तेज अर्ध शतक मारने वाले खिलाड़ियों के नाम

Shikhar Dhawan ने बनाया इतिहास

शिखर धवन ने महज़ 96 गेंदों पर 107 रन बनाए । जिसमें 19 चौके और 3 छक्के शामिल हैं। शिखर धवन के अलावा दूसरे छोर पर मुरली विजय ने शानदार बल्लेबाजी की ओर शानदार शतक 105 रन ठोका। उन्होंने अपनी पारी में 153 बॉल खेलते हुए 15 चौके व 1 छक्का जड़ा। और इनके अलावा केएल राहुल ने भी शानदार 54 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 8 चौके लगाए

Shikhar Dhawan ने जड़ा शतक और बनाए कई रिकॉर्ड
Shikhar Dhawan ने जड़ा शतक और बनाए कई रिकॉर्ड

• Avadh University Result 2018 – Check RMLAU Result 2018 अवध यूनिवर्सिटी परिणाम BA, BSc, BCom,

• Up Polytechnic का काउंसलिंग 8 से जाने क्या है काउंसलिंग का Time Table

Shikhar Dhawan से पहले पांच खिलाड़ियों ने की है

शिखर धवन लंच से पहले शतक बनाने वाले भारत के पहले तथा वर्ल्ड क्रिकेट के छठे बल्लेबाज़ बन गए हैं। उनसे पहले ये कारनामा ट्रमपर (1902), मैककार्टनी (1926), ब्रैडमेन (1930), माजिद खान (1976) और डेविड वॉर्नर (2017) ही कर सके हैं। टीम इंडिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने तक 78 ओवर में 6 विकेट खोकर 347 रन बना लिए हैं। हार्दिक पांड्या 10 और रविचंद्रन अश्विन 7 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया एक समय मजबूत स्थिति में दिखी लेकिन अफगानिस्तान ने मैच में वापसी करते हुए टीम इंडिया के पहले दिन 6 विकेट चटका दिए।

 विशाल स्कोर के बाद अफगानिस्तान की मैच में वापसी

बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में ऐतिहासिक टेस्ट में गुरुवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को शिखर धवन (107) और मुरली विजय ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने अफगानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और लंच तक स्कोर 150 रन के पार कर दिया। धवन एकदम गब्बर मोड में नजर आए और उन्होंने केवल 87 गेंदों में अपने टेस्ट करियर का सातवां शतक पूरा किया।

भारतीय टीम की पूरी विवरण खेल प्रणाली

इसके बाद मुरली विजय ने अफगानिस्तान के मीडियम पेसर वफादार की गेंद पर कवर के ऊपर से चौका लगाकर अपना शतक 105 पूरा किया। लंच के बाद धवन को अहमदजाई ने मोहम्मद नबी के हाथों कैच करा दिया। इसके बाद केएल राहुल ने भी अपने हाथ दिखाए। राहुल ने शानदार पारी खेलते हुए मुरली विजय के साथ शतकीय पारी निभाई। हालांकि शतकीय साझेदारी पूरी होने के बाद अफगानिस्तान की टीम ने जोरदार वापसी करते हुए दोनों खिलाड़ियों को जल्दी ही मैदान से चलता कर दिया।

मुरली विजय (105) को वफादार ने एलबीडब्लू आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। अगले ही ओवर में केएल राहुल 54 रन के स्कोर पर यामीन अहमदजाई की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद 67 ओवर की तीसरी गेंद पर राशिद खान ने कप्तान रहाणे को पगबाधा आउट किया। वह मात्र 10 ही रन बना पाए।

वहीं, इसके कुछ ही देर के बाद 70वें ओवर की पांचवी गेंद पर मुजीब उर रहमान ने पुजारा (35) को मोहम्मद नबी के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। इसके बाद 75वें ओवर की पांचवी गेंद पर दिनेश कार्तिक 22 गेंदों पर मात्र 4 रन बनाकर रन आउट हुए।

• Up Polytechnic Entrance Exam Answer Key 2018 Previous Model Paper 2018

ऐसे ही ताज़ा खबरों के लिए रोजाना विजिट करें जन भारत टाइम्स हिंदी न्यूज़ और हम से संपर्क करने के लिए आप हमारे Facebook पर जन भारत टाइम्स  को भी फॉलो कर सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

ENG vs IND FINAL ODI Live प्रसारण कैसे व कहाँ देखें ?

3 जुलाई से 7 सितम्बर तक इंडियन क्रिकेट